before assembly elections state government start campaign for recruitment

विधानसभा चुनाव से पहले की जाएंगी लाखों में भर्तियां, राज्य सरकार ने जल्द शुरू करने वाली है ये अभियान

before assembly elections state government start campaign for recruitment : विधानसभा चुनाव से पहले की जाएंगी लाखों में भर्तियां, राज्य सरकार

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : July 14, 2022/12:24 pm IST

Sarkari Naukari : भोपाल। मध्य प्रदेश में जिला और विभाग स्तर पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों के खाली पदों को विधानसभा चुनाव 2023 से पहले भरा जा सकता है। इसके लिए सरकार विशेष भर्ती अभियान शुरू करने पर विचार कर रही है। इसकी तैयारी शुरू कर दी गई है।

सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों से दिसंबर 2022 की स्थिति में खाली और भरे पदों की संवर्गवार जानकारी मांगी है। उनसे यह भी पूछा गया है कि पदोन्नति के कितने पद खाली हैं। करीब 20 विभागों ने यह जानकारी भेज दी है, तो शेष जल्द ही भेजने की तैयारी में जुटे हैं।

Read More : Weather Update : मूसलाधार बारिश ने ली 165 लोगों की जान, यहां हुई सबसे ज्यादा मौतें

बता दें मध्य प्रदेश में कर्मचारियों के एक लाख से अधिक पद खाली हैं। प्रदेश में बेरोजगारी बड़ा मुद्दा है। वैसे राज्य सरकार ने निजी संस्थाओं में युवाओं को रोजगार और खुद का कारोबार शुरू करने के लिए बैंकों से कर्ज भी दिलाया है पर यह मुद्दा अब भी लगातार उठ रहा है। उधर, नई भर्ती न होने के कारण सरकारी कार्यालयों में कामकाज प्रभावित हो रहा है।

सूत्रों के अनुसार इन्हीं परिस्थितियों को देखते हुए विधानसभा चुनाव 2023 से पहले प्रदेश में सरकारी भर्ती की जा सकती है। वही सरकार ने दिव्यांगजनों के लिए सीधी भर्ती में प्रथम श्रेणी के पदों पर छह प्रतिशत आरक्षण का लाभ देने का निर्णय लिया है।

Read More : जेलर के आवास पर हमला, दरवाजा ना टूटने पर भागे आरोपी, ऐसे दिया घटना को अंजाम

Read more: IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers