मध्यप्रदेश: गिरफ्तार व्यक्ति की मौत से गुस्साए भीड़ ने थाने पर किया पथराव, तीन पुलिसकर्मी घायल

मध्यप्रदेश: गिरफ्तार व्यक्ति की मौत से गुस्साए भीड़ ने थाने पर किया पथराव, तीन पुलिसकर्मी घायल

Edited By: , September 7, 2021 / 05:50 PM IST

खरगोन (मप्र), सात सितंबर (भाषा) मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में डकैती के मामले में गिरफ्तार 35 वर्षीय एक व्यक्ति की मौत से गुस्साए आदिवासियों की भीड़ ने मंगलवार को एक थाने पर कथित तौर पर पथराव कर दिया, जिसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए।

यह घटना खरगोन जिला मुख्यालय से करीब 20 किलोमीटर दूर स्थित बिस्टान थाने में हुई, जिसके बाद परिसर के आसपास भारी सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है।

घटना के बाद मौके पर पहुंचे सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) सत्येंद्र सिंह ने पत्रकारों को बताया कि बिसन नाम के इस व्यक्ति को तीन दिन पहले पुलिस ने 11 अन्य लोगों के साथ खेरकुंडी गाँव में लूट और डकैती के मामले में गिरफ्तार किया था।

उन्होंने कहा कि मंगलवार तड़के करीब दो बजे के आसपास बिसन की खरगोन उप जेल में मौत हो गई।

सिंह ने बताया कि आदिवासी लोगों ने आरोप लगाया कि पुलिस प्रताड़ना के कारण इस शख्स की मौत हुई है। उन्होंने कहा कि हालांकि, प्रारम्भिक रूप से ऐसा नहीं लग रहा है। प्रथम दृष्टया उसके शरीर पर चोट के कोई निशान नहीं देखे गए।

सिंह ने बताया कि उसकी मौत के बाद बिस्टान थाने के आसपास करीब 100 लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई और उसने थाने का घेराव कर पुलिस पर पथराव किया, जिसमें तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए।

उन्होंने कहा कि इस व्यक्ति की मौत का कारण पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट मिलने के बाद पता चलेगा। सिंह ने कहा कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है। उन्होंने कहा कि बिसन की मौत की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिये जाएंगे।

इसी बीच, प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस जीप को भी पलट दिया और पुलिस परिसर में खड़े अन्य वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया।

उन्होंने यह भी दावा किया कि पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े।

भाषा सं रावत राजकुमार

राजकुमार