Maharashtra Politics Sanjay Raut ED Summon

Maharashtra Politics! आज ED के सामने पेश होंगे संजय राउत, ट्वीट कर शिवसेना कार्यकर्ताओं से की ये अपील

Maharashtra Politics ! Sanjay Raut ED Summon : आज ED के सामने पेश होंगे संजय राउत, ट्वीट कर शिवसेना कार्यकर्ताओं से की ये अपील

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : July 1, 2022/11:34 am IST

Maharashtra Politics : मुंबई। महाराष्ट्र में सियासी उठापटक में अब विराम लग गया है। बागी नेता एकनाथ शिंदे के मुख्यम्नत्री पद की शपथ लेने के साथ ही महाराष्ट्र की राजनीतिक तूफान थम गया है। इस पूरे घटना ने शिवसेना और बीजेपी के झगड़े को और जयादा भड़काने का काम किया है। शिव सेना लगातार भाजपा पर आरोप लगा रही है कि उसने ED का डर दिखाकर विधायकों को बगावत के लिए मजबूर किया। इसी बीच अब शिवसेना नेता संजय राउत ईडी की पूछताछ के लिए पेश होने जा रहे हैं। पुचग्गताच से पहले संजय राउत ने ट्वीट किया जिसमें उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से प्रदर्शन न करने की मांग की है।

Read More : उदयपुर हत्याकांड : कल छत्तीसगढ़ में प्रदेशव्यापी बंद, आज इस जिले में बंद का आह्वान

ईडी दफ्तर के बाहर जमा न हों शिवसेना कार्यकर्ता

बता दें शिवसेना नेता संजय राउत ने अपने ट्वीट में लिखा कि, “मैं आज दोपहर 12 बजे ईडी के सामने पेश होने जा रहा हूं। मुझे जारी किए गए समन का मैं सम्मान करता हूं और जांच एजेंसी का सहयोग करना मेरा कर्तव्य है। मैं सभी शिवसेना कार्यकर्ताओं से अपील करता हूं कि वो ईडी दफ्तर के बाहर जमा न हों। चिंता मत कीजिए।”

पहले भी दिया था नोटिस

संजय राउत को पहले नोटिस जारी करके बुलाया गया था लेकिन राउत उनके सामने पेश नहीं हुए। उन्होंने कहा था कि महाराष्ट्र में चल रहे सियासी संकट एक बीच मैं ED के सामने पेश नहीं होऊंगा। उन्होंने कहा था कि मैं पूछताछ में शामिल जरूर होऊंगा लेकिन अभी नहीं। इसके साथ ही राउत ने ईडी से वक्त मांगा था। जिसके बाद उन्हें एक बार फिर नोटिस जारी किया और उन्हें 1 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया गया।

 

ये है पूरा मामला

मिली जानकारी के अनुसार ये पूरा मामला मुंबई के पात्रा चॉल घोटाले से जुड़ा है। इस पूरे मामले में आरोप है कि इस पुनर्वास योजना के तहत करोड़ों रुपये का घोटाला हुआ। इसमें संजय राउत के करीबी प्रवीण राउत को सीधे आरोपी बनाया गया। बता दें ईडी ने इससे पहले प्रवीण राउत और संजय राउत की पत्नी से जुड़ी संपत्तियों को भी जब्त किया था। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस घोटाले के तहत करीब एक हजार करोड़ रुपये का हेरफेर हुआ है। इसी मामले को लेकर अब संजय राउत से भी पूछताछ होगी।

बता दें इस मामले में संजय राउत पहले से ही आरोप लगाते आ रहे हैं कि केंद्र सरकार की तरफ से उन्हें टारगेट किया जा रहा है। जिसके बाद आज उनकी ईडी के सामने पेशी होनी है।

Read More : Corona Update : राजधानी में तेजी से पैर पसार रहा कोरोना, 24 घंटे में मिले इतने नए मामले

 
Flowers