Mahatma Gandhi's statue vandalized in Vishnu temple

विष्णु मंदिर स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा के साथ तोड़फोड़, घटना को अंजाम देने वालों पर कड़ी कार्रवाई की मांग

Mahatma Gandhi's statue vandalized in Vishnu temple इस प्रतिमा के साथ तोड़फोड़ की बात सामने आई है। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : July 14, 2022/1:43 pm IST

Mahatma Gandhi’s statue: नई दिल्ली। कनाडा से एक बड़ी खबर सामने आई है। जहां महात्मा गांधी की प्रतिमा के साथ तोड़फोड़ किया गया। आपको बता दें​ कि यह घटना कनाडा के रिचमंड हिल इलाके की है। इस इलाके में स्थित एक हिंदू मंदिर की है और यह मंदिर विष्णु भगवान का बताया जा रहा है।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए  यहां Click करें*<<

Read more: आज रखी जाएगी दक्षिण एशिया के पहले नैनो यूरिया संयंत्र की आधारशिला, देशभर में ऐसे आठ संयंत्र बनाने का प्लान 

इस मंदिर में महात्मा गांधी की एक बड़ी प्रतिमा स्थापित है। इस प्रतिमा के साथ तोड़फोड़ की बात सामने आई है। मामले की जानकारी पुलिस को दी गई है। पुलिस ने इस घटना के हेट क्राइम बताया है। हालांकि अभी पुलिस मामले की जांच कर रही है और पता लगा रही है कि आखिर इसमें कौन शामिल है और प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ या तोड़फोड़ क्यों की गई?

भारतीय दूतावास ने ट्वीट पर दी प्रतिक्रिया
Mahatma Gandhi’s statue: इस पूरे मामले पर कनाडा के टोरंटो में भारत के महावाणिज्य दूतावास की ओर से भी ट्वीट किया गया है। महावाणिज्य दूतावास ने ट्वीट में लिखा- ‘हम रिचमंड हिल के विष्णु मंदिर में महात्मा गांधी की प्रतिमा को तोड़े जाने से व्यथित हैं। बर्बरता के इस आपराधिक, घृणित कृत्य ने कनाडा में भारतीय समुदाय की भावनाओं को गहरा ठेस पहुंचाई है।’

Read more: कांग्रेस नेता बोले-‘गलत फिलॉसिफी को दर्शाती हैं NDA की राष्ट्रपति उम्मीदवार..हम नहीं मान सकते आदर्श’

भारत ने की कड़ी कार्रवाई की मांग
Mahatma Gandhi’s statue: इसके साथ ही भारतीय उच्चायोग ने कहा है कि, हमने मामले की जांच करने और अपराधियों को शीघ्र न्याय के कटघरे में लाने के लिए कनाडा सरकार से संपर्क किया है, साथ ही इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग भी की है।

और भी है बड़ी खबरें…