Mainpuri bypoll SP candidate Name

मैनपुरी लोकसभा सीट को लेकर सस्पेंस खत्म, उपचुनाव के लिए सपा ने पूर्व सांसद को बनाया उम्मीदवार

Mainpuri bypoll candidate: मुलायम सिंह यादव की विरासत को अब डिंपल यादव संभालेंगी। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल यादव को मैदान में उतारा

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : November 10, 2022/1:11 pm IST

मैनपुरी। Mainpuri bypoll SP candidate Name उत्तर प्रदेश में सपा नेता मुलायम सिंह के निधन के बाद सीट खाली हो गई है। उस सीट पर उपचुनाव होना है। जिसे लेकर सस्पेंस अब जाकर खत्म हो गया है। उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपने प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है।

ये भी पढ़ें- नहीं कराई शादी तो बेटे ने मां के साथ ही किया ये काम, जानकर शर्म से झुक जाएगा सिर 

Mainpuri bypoll SP candidate Name मुलायम सिंह यादव की विरासत को अब डिंपल यादव संभालेंगी। पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने पत्नी डिंपल यादव को मैदान में उतारा है। पूर्व सांसद डिंपल यादव पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की पत्नी है।

ये भी पढ़ें- बाबा राम रहीम के अनुयायी को दिनदहाड़े उतारा मौत के घाट, बाइक सवार ने ताबड़तोड़ की फायरिंग 

Mainpuri bypoll candidate: यह सीट मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद खाली हुई है। मैनपुरी सीट पर यादव परिवार का कई दशकों से कब्जा है। मुलायम सिंह यादव की राजनीतिक विरासत को अब डिंपल यादव संभालेंगी।

Mainpuri bypoll candidate: समाजवादी पार्टी मैनपुरी से उम्मीदवार के तौर पर डिंपल यादव के अलावा तेज प्रताप यादव और धर्मेंद्र यादव के नाम पर विचार कर रही थी, लेकिन गुरूवार को डिंपल यादव के नाम पर मुहर लग गई है। डिंपल इससे पहले कन्नौज से सांसद रह चुकी हैं। फिरोजाबाद से भी चुनाव लड़ी थी, लेकिन हार का सामना करना पड़ा था। डिंपल यादव के चुनाव का संचालन खुद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव करेंगे।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers