Manipur Landslide: Army camp hit by landslide

बड़ा हादसा: भूस्खलन की चपेट में आया आर्मी कैंप, 6 जवानों का शव बरामद, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी…

मणिपुर के नोनी जिले में जिरीबाम-इंफाल रेलवे लाइन के पास भारी भूस्खलन हुआ है। यहां पास में ही सेना का टेरिटोरियल कैंप है।

Edited By: , June 30, 2022 / 03:01 PM IST

Manipur Landslide: इंफाल। मणिपुर के नोनी जिले में जिरीबाम-इंफाल रेलवे लाइन के पास भारी भूस्खलन हुआ है। यहां पास में ही सेना का टेरिटोरियल कैंप है। भूस्खलन के चलते अब तक कम से कम छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 50 से अधिक लोग मलबे में अब भी दबे हैं। वहीं  कुछ लोग लापता बताए जा रहे हैं। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक अब तक 13 लोगों को बचा लिया गया है। घायलों का इलाज नोनी आर्मी मेडिकल यूनिट में किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: PM Modi ने इन नई योजनाओं का किया शुभारंभ, छोटे व्यापारियों को मिली बड़ी सौगात… 

Manipur Landslide: इम्फाल फ्री प्रेस के मुताबिक मृतकों की पहचान भारतीय सेना की 107 प्रादेशिक सेना के कर्मियों के रूप में की गई। ये लोग मणिपुर के नोनी जिले में तुपुल रेलवे स्टेशन के पास जिरीबाम से इंफाल तक एक निर्माणाधीन रेलवे लाइन की सुरक्षा के लिए तैनात थे।>>*IBC24 News Channel के WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने के लिए Click करें*<<

यह भी पढ़ें: भारतीय मूल के ‘राजा’ की हुई जीत, कहा— सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर उठाऊंगा आवाज… 

रेस्क्यू कार्य जारी
Manipur Landslide: रिपोर्टों के अनुसार, बड़े पैमाने पर भूस्खलन ने इजेई नदी को पूरी तरह से अवरुद्ध कर दिया है। इस बीच, पीआईबी रक्षा विंग ने एक बयान में कहा कि भारतीय सेना और असम राइफल्स के जवानों द्वारा बड़े पैमाने पर बचाव अभियान जारी है। साइट पर मौजूद इंजीनियर संयंत्र उपकरणों को बचाव प्रयासों में लगाया गया है। सेना के हेलीकॉप्टर रेस्क्यू के लिए तैयार हैं। ये सब मौसम साफ होने का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से मणिपुर में भयंकर बारिश हो रही है।

यह भी पढ़ें: Udaipur Murder Case: NIA के सूत्रों से आई बड़ी खबर, कन्हैयालाल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का हुआ खुलासा… 

 

#HarGharTiranga