Major accident in Gujarat's Morbi, broken cable bridge, 78 bodies removed

गुजरात के मोरबी में बड़ा हादसा, टूटा केबल पुल, अब तक निकाली गईं 78 लाशें

गुजरात के मोरबी में बड़ा हादसा, टूटा केबल पुल, अब तक निकाली गईं 78 लाशें : Major accident in Gujarat's Morbi, broken cable bridge, 78 bodies removed so far

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:56 PM IST, Published Date : October 31, 2022/5:37 am IST

मोरबीः गुजरात के मोरबी से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां मच्छु नदी में बना केबल ब्रिज अचानक टूट जाने से कई लोग नदी में गिर गए। पुल के गिरने के बाद तुरंत मौके पर पुलिस और जिला प्रशासन के लोग रेस्क्यू ऑपरेशन में जुट गए। गांधीनगर से मोरबी के लिए एनडीआरएफ की दो टीमें रवाना हो गई हैं। वहीं, राजकोट से भी एसडीआरएफ की टीम भेजी जा रही है। NDRF की टीम रेस्क्यू कार्य में लगी हुई है। वहीं, खुद मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौके पर पहुंच रहे हैं।

 

यह भी पढ़े :  दिवाली पर जमकर जाम छलकाए राजधानी के मदिराप्रेमी, गटक गए 100 करोड़ रुपए से अधिक के शराब 

 

बताया जा रहा है कि अब तक 78 से ज्यादा लाशें नदी से निकाली जा चुकी हैं। मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। अभी भी 100 से ज्यादा लोग लापता बताए जा रहे है। दर्जनों लोगों को अब तक अस्पताल में भर्ती कराया जा चुका है। यह केबल पुल मच्छु नदी पर बना है। घटना के समय पुल के ऊपर दर्जनों श्रद्धालु मौजूद थे। घटना के बाद मौके पर हड़कंप मच गया। पुलिस और प्रशासन की टीमें मौके पर पहुंची हैं। गुजरात सरकार द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, राहत और बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की 3 प्लाटून, इंडियन नेवी के 50 जवानों की टीम, वायुसेना के 30 जवान, आर्मी की 2 टीमें और फायर ब्रिगेड की 7 टीमें राजकोट, जामनगर, दीव और सुरेंद्रनगर की टीम मौके पर मौजूद हैं। एसडीआरएफ की 3 और राज्य रिजर्व पुलिस (एसआरपी) की दो प्लाटून भी रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए मोरबी पहुंच गई हैं।