मणिपुर: भाजपा के दिवंगत नेता के बारे में पोस्ट लिखने वाले पत्रकार, कार्यकर्ता रासुका के तहत गिरफ्तार | Manipur: Journalist who wrote post about late BJP leader arrested under activist Rasuka

मणिपुर: भाजपा के दिवंगत नेता के बारे में पोस्ट लिखने वाले पत्रकार, कार्यकर्ता रासुका के तहत गिरफ्तार

मणिपुर: भाजपा के दिवंगत नेता के बारे में पोस्ट लिखने वाले पत्रकार, कार्यकर्ता रासुका के तहत गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : May 18, 2021/10:31 am IST

इम्फाल, 18 मई (भाषा) मणिपुर पुलिस ने पत्रकार किशोरचंद्र वांगखेम और कार्यकर्ता इरेंद्रो लिचोमबाम के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत मामला दर्ज किया है। आरोप है कि इन दोनों ने राज्य के भाजपा प्रमुख एस तिकेंद्र सिंह के पिछले हफ्ते निधन के बाद कथित तौर पर उनसे जुड़ी कुछ व्यंग्यात्मक पोस्ट सोशल मीडिया पर डाली थी।

पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी।

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस से संक्रमित सिंह का पिछले हफ्ते निधन हो गया था।

दोनों आरोपियों ने फेसबुक पर श्रद्धांजलि देते हुए अलग-अलग पोस्ट में लिखा था कि गाय का गोबर या गोमूत्र कोविड-19 से बचाव नहीं करते हैं। उन्हें बृहस्पतिवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

भाजपा की राज्य इकाई के उपाध्यक्ष उषम देबान सिंह और महासचिव पी. प्रेमानंद मितई ने वांगखेम और लिचोमबाम के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी जिसके बाद पुलिस ने उन दोनों को उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया।

लिचोमबाम राजनीतिक संगठन पीपल्स रिसर्जेंस ऐंड जस्टिस अलायंस के समन्वयक हैं।

दोनों आरोपियों को सोमवार को जमानत मिल गई लेकिन इसके बाद सरकार ने उन पर रासुका लगा दिया।

इम्फाल वेस्ट के जिला मजिस्ट्रेट किरन कुमार ने अपने आदेश में कहा कि जमानत पर रिहा करने पर वे दोनों उन गतिविधियों को फिर से शुरू कर सकते हैं जो राज्य की सुरक्षा और लोक व्यवस्था के लिहाज से नुकसानदायक हों।

समाचार पोर्टल ‘फ्रंटलाइन मणिपुर’ से जुड़े पत्रकार वांगखेम को भाजपा की आलोचना करने पर पहले भी दो बार गिरफ्तार किया जा चुका है।

भाषा मानसी दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers