Marburg virus knocked

कोरोना के बाद अब इस बीमारी ने दी दस्तक! लाखों लोगों की जा सकती है जान

कोरोना के बाद अब इस बीमारी ने दी दस्तक! लाखों लोगों की जा सकती है जान! Marburg virus knocked, Millions of people may die

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:44 PM IST, Published Date : November 25, 2022/11:29 pm IST

नईदिल्ली। Marburg virus knocked साल 2020 में कोरोना ने पूरे दुनियाभर में आतंक मचाया है। इसके कारण पूरे देश दुनिया में लॉकडाउन लगाया गया था। जिसके बाद एक और बीमारी ने दुनियाभर में दस्तक दे दी है। वैज्ञानिकों के अनुसार इस बीमारी ने आगे चलकर बड़े महामारी का रूप ले सकती है।

Read More:  Bank FD Rates: ग्राहकों की बल्ले-बल्ले.. अब इस बैंक में निवेश करने पर मिलेगा तगड़ा रिटर्न, जानें डिटेल्स 

Marburg virus knocked जानकारी के अनुसार इस बीमारी ने अगर बड़ा रूप ले लिया तो कोरोना से ज्यादा खतरनाक हो सकता है। इस बीमारी के खिलाफ डब्ल्यूएचओ ने काम करना शुरू कर दिया है। आपको बता दें कि इस बीमारी को लेकर रिसर्चर ने कई डरावने खुलासे किए है। हालंकि इसके बारे वैज्ञानिकों ने काम करना शुरू कर दिया है, लेकिन इस का कोई भी स्पष्ट जानकारी नहीं है। इस बीच कुछ रिसर्चर्स को मानना है कि यह बीमारी ज्यादा लोगों को आसानी से अपना आहार बना सकती है।

Read More:  सर्द हवाओं से ठुठरेगा प्रदेश! इन 8 राज्यों में हो सकती है झमाझम बारिश, इस दिन से बढ़ेगी ठंड, मौसम विभाग ने दी चेतावनी 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसके अधिकतर मामले पश्चिमी अफ्रीका के देशों से सामने आ रहे हैं। इसमें मरीज को ठीक से नहीं रखा जाए तो यह देश के बढ़े हिस्से में फैल सकती है। रिसर्चर डिजीज X के इलाज के लिए दिन रात रिसर्च कर रहे हैं। डब्ल्यूएचओ (WHO) इस बीमारी से निपटने के लिए करीब 300 वैज्ञानिकों की टीम तैयार की है। यह टीम इस बीमारी के खिलाफ असर दिखाने वाली दवाईयों और वैक्सीन के शोध पर भी काम करेगी। रिसर्चर का मानना है अगर इस बीमारी ने किसी महामारी का रूप लिया तो यह कोरोना और किसी दूसरे संक्रामक महामारी से ज्यादा संख्या में लोगों की जान ले सकती है।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक