most searched thing on google

मोबाइल पर पुरुष सबसे ज्यादा सर्च करते हैं ये चीजें, महिलाएं निकली इनसे भी आगे, ताजा रिपोर्ट में खुले कई राज

most searched thing on google कन्वर्सेशन मीडिया प्लेटफॉर्म ने स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं पर किए गए एक नए रिसर्च के आंकड़ों को साझा किया है।

Edited By :   Modified Date:  April 23, 2023 / 10:22 PM IST, Published Date : April 23, 2023/10:22 pm IST

most searched thing on google : कन्वर्सेशन मीडिया प्लेटफॉर्म बॉबल एआई ने स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं पर किए गए एक नए रिसर्च के आंकड़ों को साझा किया है। इस रिसर्च में लगभग 8.5 करोड़ पुरुषों और महिलाओं द्वारा एंड्रॉइड स्मार्टफोन का उपयोग करने के तौर तरीकों का खुलासा किया गया हैं रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकांश भारतीय पुरुष गेमिंग एप्लिकेशन का उपयोग करना पसंद करते हैं, जबकि महिलाएं फूड और मैसेजिंग एप्लिकेशन पसंद करती हैं।

Read more: MP Corona update: पिछले 24 घंटे में मिले कोरोना के 65 नए मरीज, 12.1 फीसदी हुई पॉजिटिविटी दर 

बॉबल एआई की रिपोर्ट के अनुसार, पिछले साल स्मार्टफोन पर भारतीय उपयोगकर्ताओं द्वारा बिताए गए समय में 50 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। वहीं स्मार्टफोन के उपयोग में महिलाओं की भागीदारी लगातार बढ़ने के बावजूद, भारत में केवल 11.3 प्रतिशत महिलाएं ही पेमेंट ऐप का उपयोग कर रही हैं।

पुरुषों को पसंद हैं ये ऐप

रिसर्च में कहा गया है कि भारतीय पुरुष अपने स्मार्टफोन पर सबसे ज्यादा गेमिंग ऐप का इस्तेमाल कर रहे हैं। इसके उलट महिलाओं में गेमिंग ऐप्स के प्रति रुचि सबसे कम पाई गई। विश्लेषण में पाया गया कि केवल 6.1 प्रतिशत महिलाएं ही गेमिंग एप्लिकेशन का इस्तेमाल कर रही हैं।

Read more: इंडियन आर्मी के लिए पेश हुआ Maruti Gypsy का इलेक्ट्रिक अवतार, जानें सिंगल चार्ज में कितनी मिलेगी रेंज 

महिलाएं इन चीजों आगे

most searched thing on google : भले ही महिलाओं को गेमिंग ऐप्स पसंद न हों, लेकिन सोशल और मैसेजिंग ऐप्स इस्तेमाल करने में उनकी भागीदारी तुलनात्मक रूप से बेहतर है। रिसर्च के अनुसार, वीडियो एप्लिकेशन इस्तेमाल करने में महिलाओं की हिस्सेदारी 21.7 प्रतिशत और फूड एप्लिकेशन में 23.5 प्रतिशत है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 
Flowers