Amidst the havoc of rain and floods in the country, warning of the Meteoro

देश में बारिश और बाढ़ के कहर के बीच मौसम विभाग की चेतावनी, घर से नहीं निकले बाहर

देश में बारिश और बाढ़ के कहर के बीच मौसम विभाग की चेतावनी, घर से नहीं निकले बाहर : Amidst the havoc of rain and floods in the country, warning of the Meteorological Department, did not leave the house

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : July 17, 2022/7:41 am IST

नई दिल्ली। देश के कई इलाकों में तेज बारिश हो रही हैं। असम, बिहार, झारखंड जैसे राज्यों में बाढ़ की स्थिती बनी हुई हैं। असम में तो बाढ़ से लाखों लोग प्रभावित हुए और 45 लोगों की जान चली गई। महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश की नदियां उफान पर हैं। वहीं छत्तीसगढ़ के रायपुर बिलासपुर बलौदा बाजार जैसे जिलों में तेज बारिश हो रही हैं।

यह भी पढ़ें: आर्थिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका के मंत्री का बड़ा बयान, कहा – संकट में सिर्फ भारत ने की म

भारी बारिश के संबंध ने मौसम विभाग ने चेतावनी जारी कर दी हैं। तेज बारिश की वजह से बिना वजह घर से बाहर निकलने में सख्त मनाही हैं। मौसम जानकारों के मुताबिक  यूपी में मॉनसून 17 जुलाई से सक्रिय हो रहा है, जिसके चलते 18 और 19 जुलाई को भारी बारिश का अनुमान है।

यह भी पढ़ें:  गदर मचाने आ रहे इंडिया के सबसे बड़े एक्शन स्टार, 4 फिल्मों से मचाएंगे धमाल, नाम सुनकर नहीं होगा यकीन

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में गर्मी और उमस से लोग तर-बतर हो रहे हैं कई दिनों से झमाझम बारिश न होने की वजह से लखनऊवासियों को जोरदार बारिश का इंतजार था । ऐसे में आज लखनऊ के कई हिस्सों में बरसात होने से तापमान में गिरावट आई है।

यह भी पढ़ें: राशिफल : मेष राशि वाले रहे सावधान, आज भूलकर ना करें ये काम, जाने अन्य राशि का हाल… 

लखनऊ में रुक रुक कर कई हिस्सों में बरसात हुई जिससे धूप से लोगों को राहत मिली है। हालाकि उमस अभी भी बरकरार है। मौसम विभाग ने अगले कुछ दिनों में यूपी के कई सारे जिलों में बारिश होने की संभावना जाहिर की है । यूपी में 17 जुलाई से मॉनसून सक्रिय हो रहा है जिसके चलते 18 और 19 जुलाई को भरी बारिश का अनुमान है।

और भी है बड़ी खबरें…