minister Govind ram Meghwal Controversial Statement On Karva Chauth

‘अमेरिका-चीन चांद तक पहुंचे, लेकिन भारतीय महिलाएं…’ करवाचौथ पर मंत्रीजी ने दिया विवादित बयान

'अमेरिका-चीन चांद तक पहुंचे, लेकिन भारतीय महिलाएं...' ! minister Govind ram Meghwal Controversial Statement On Karva Chauth

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : August 21, 2022/10:00 am IST

जयपुर: minister Govind ram Meghwal भारतीय जनता पार्टी ने शनिवार को राजस्थान के आपदा प्रबंधन एवं राहत मंत्री गोविंद राम मेघवाल पर महिलाओं का अपमान करने का आरोप लगाया। भाजपा ने मेघवाल पर यह आरोप उनके इस कतिपय बयान को लेकर लगाया जिसमें उन्‍होंने कहा था कि “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि भारत में महिलाएं आज भी करवा चौथ पर अपने पति की लंबी उम्र की दुआ करने के लिए छलनी से चांद देखती हैं जबकि चीन और अमेरिका जैसे देशों में महिलाएं विज्ञान की दुनिया में जीती हैं।”

Read More: ये क्या नौटंकी है मोदी जी? मैं खुलेआम दिल्ली में घूम रहा हूं… लुक आउट सर्कुलर जारी होने के बाद बोले मनीष सिसोदिया

minister Govind ram Meghwal मेघवाल ने यहां राजस्‍थान डिजिफेस्ट के समापन कार्यक्रम में कहा, “चीन, अमेरिका में महिलाएं विज्ञान की दुनिया में जी रही हैं लेकिन यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज भी हमारे यहां करवा चौथ पर महिलाएं छलनी देखकर अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं लेकिन पति कभी अपनी पत्नी की लंबी उम्र के लिए छलनी नहीं देखता।” उन्होंने कहा, “लोग (दूसरों को) अंधविश्वास में धकेल रहे हैं, लोग धर्म और जाति के नाम पर को दूसरे को लड़ा रहे हैं।” मेघवाल ने जब यह टिप्पणी की तब मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आयोजन में मौजूद थे।

Read More: ‘हर घर जल’ अभियान : महाराष्ट्र के 1,500 से अधिक गांवों के हर घर में पहुंचा नल का पानी

बाद में मंत्री ने पत्रकारों से कहा कि वह देश में वैज्ञानिक प्रवृत्ति और शिक्षा को बढ़ावा देने की बात कर रहे हैं। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “मैं करवा चौथ के खिलाफ नहीं हूं, जो कोई भी इस परंपरा का पालन करना चाहता है वह ऐसा कर सकता है। मैं वैज्ञानिक सोच के महत्व के बारे में बात कर रहा था।” इस पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता और विधायक रामलाल शर्मा ने मंत्री पर हमला बोलते हुए कहा कि मंत्री को इस बात की जानकारी होनी चाहिए कि कल्पना चावला अंतरिक्ष में जा चुकी हैं और कई भारतीय महिलाएं पायलट के तौर पर आकाश में उड़ान भर रही हैं।

Read More: इन दो कैबिनेट मंत्रियों से छीना गया विभाग, इस वजह से यहां के मुख्यमंत्री ने लिया बड़ा फैसला

उन्होंने कहा, “उन्होंने देश की करोड़ों महिलाओं का अपमान किया है और उन्हें माफी मांगनी चाहिए और बयान वापस लेना चाहिए। मुख्यमंत्री को भी उनके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए।” शर्मा ने कहा कि भारतीय महिलाएं व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन के बीच संतुलन बनाए रखते हुए परंपराओं का पालन कर रही हैं और करवा चौथ पर पति की लंबी उम्र की कामना करती हैं।”

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

 
Flowers