विदेश मंत्रालय ने कहा- हमारा एक पायलट लापता, पाकिस्तान ने रोकी समझौता एक्सप्रेस ट्रेन | Ministry of Indian External Affairs said One of our pilots missing

विदेश मंत्रालय ने कहा- हमारा एक पायलट लापता, पाकिस्तान ने रोकी समझौता एक्सप्रेस ट्रेन

विदेश मंत्रालय ने कहा- हमारा एक पायलट लापता, पाकिस्तान ने रोकी समझौता एक्सप्रेस ट्रेन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : February 27, 2019/10:38 am IST

नई दिल्ली। पहले पुलवामा में आतंकी हमला और उसके बाद मंगलवार को भारत के पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक के बाद दोनों देशों के के बीच तनाव चरम पर है। इस बीच भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के एक फाइटर एयरक्राफ्ट को मार गिराया है। इस दौरान हमारा MIG 21 विमान क्रैश हो गया। इस कार्रवाई में एक पायलट लापता है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने कहा, पाकिस्तान ये कह रहा है कि वो पायलट उसकी गिरफ्त में है। हम तथ्यों की जांच कर रहे हैं। उधर पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया है, कल लाहौर से आने वाली ट्रेन को रद्द किया गया है। इस बीच वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा है कि जो अमेरिका कर सकता है वो भारत भी कर सकता है।

यह भी पढ़ें : राजनाथ सिंह ने कहा- हम किसान के साथ जवान की भी बात करते हैं, जानिए और क्या कहा 

बताया जा रहा है कि एहतियात के तौर पर बंद किए गए सभी 9 एयरपोर्ट शाम तक खोले जाएंगे। सीमा पर तनाव के बीच अमृतसर, पठानकोट, श्रीनगर, जम्मू, शिमला, धर्मशाला, कुल्लू, लेह और देहरादून एयरपोर्ट पर व्यावसायिक विमानों की आवाजाही बंद कर दी गई थी। वहीं पंजाब सरकार ने कहा है कि पंजाब में सीमा पर किसी गाँव को ख़ाली करने को नहीं कहा गया है।

 
Flowers