मिजोरम विधानसभा अध्यक्ष लालरिनलियाना साइलो कोरोना वायरस से संक्रमित |

मिजोरम विधानसभा अध्यक्ष लालरिनलियाना साइलो कोरोना वायरस से संक्रमित

मिजोरम विधानसभा अध्यक्ष लालरिनलियाना साइलो कोरोना वायरस से संक्रमित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : October 7, 2021/4:59 am IST

Assembly Speaker Lalrinaliana Infected

आइजोल, सात अक्टूबर (भाषा) मिजोरम विधानसभा के अध्यक्ष लालरिनलियाना साइलो कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। अधिकारियों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारियों के मुताबिक मिजो नेशनल फ्रंट (एमएनएफ) के 62 वर्षीय नेता साइलो के अलावा उनकी पत्नी टी लालथंगपुई और बेटा भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

अधिकारियों के अनुसार विधानसभा अध्यक्ष और उनके बेटे में कोविड-19 के कोई लक्षण नहीं है जबकि उनकी पत्नी में बीमारी के लक्षण हैं। परिवार के तीनों सदस्यों ने खुद को पृथक कर लिया है।

विधानसभा अध्यक्ष समेत अब तक कम से कम सात विधायक कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इनमें तीन मंत्री भी शामिल हैं। कोरोना से संक्रमित होने वाले विधायकों में से पांच ठीक भी हो चुके हैं।

कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री के लालरिनलियाना (61) का इस समय आइजोल के पास जोरम मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है।

मिजोरम में कोविड-19 को लेकर आधिकारिक प्रवक्ता डॉ पचुआ लालमलसामा ने बताया कि इस बीच, चार सदस्यीय केंद्रीय टीम जोकि भारत-म्यांमार सीमा के नजदीक चम्फाई जिले का दौरा करने वाली थी उसने अपनी यात्रा एक दिन के लिए टाल दी है।

गौरतलब है कि पड़ोसी देश म्यांमार के हजारों शरणार्थी इस समय चम्फाई में रह रहे हैं।

मिजोरम में कोविड-19 के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि का आकलन करने के लिए राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र (एनसीडीसी) की सलाहकार एवं महामारी विशेषज्ञ डॉ विनीता गुप्ता के नेतृत्व में केंद्रीय टीम मंगलवार को आइजोल पहुंची।

मिजोरम में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार हो गयी है और इस समय उपचाराधीन मरीजों की संख्या 16 हजार से अधिक है।

भाषा

रवि कांत शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers