मोदी सरकार का नया आदेश, वाहन के दस्तावेजों को मोबाइल नंबर से कराना होगा लिंक | Modi govt new order, Vehicle documents will have to be linked with mobile number

मोदी सरकार का नया आदेश, वाहन के दस्तावेजों को मोबाइल नंबर से कराना होगा लिंक

मोदी सरकार का नया आदेश, वाहन के दस्तावेजों को मोबाइल नंबर से कराना होगा लिंक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : December 7, 2019/6:24 am IST

नई दिल्ली। मोदी सरकार ने एक नया आदेश जारी किया है। सरकार का यह नियम एक अप्रैल 2020 से लागू होगा। आदेश के मुताबिक अब वाहनों के दस्तावेजों यानी रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (आरसी), ड्राइविंग लाइसेंस (डीएल), पॉल्यूशन सर्टीफिकेट समेत अन्य को मोबाइल नंबर से लिंक कराना जरूरी हो जाएगा। वहीं, ऐसा नहीं करने पर मुसीबत आ सकती है।

Read More news:नान घोटाले में दायर जनहित याचिकाओं में सुनवाई, आरोपी आईएएस के वकील .

बता दें कि इस संबंध में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय ने एक अधिसूचना जारी कर इस पर लोगों की राय मांगी है। वहीं आप इस संबंध में कुछ सुझाव देना चाहते है तो सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय को भेज सकते हैं। सरकार का मानना है कि इस बिल का मकसद पब्लिक और प्राइवेट कंपनियों के लिए पर्सनल डेटा को रेगुलेट करने की व्यवस्था करना है।

Read More News:निजी अस्पताल में महिला की मौत का मामला, अस्पताल में तोड़फोड़ के बाद…

इस संबंध में लोग 30 दिन के अंदर यानी 29 दिसंबर तक अपने सुझाव सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय को भेज सकते हैं. यह मामला उस समय सामने आया, जब बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट ने पर्सनल डेटा प्रोटेक्शन बिल को मंजूरी दी. इस बिल का मकसद पब्लिक और प्राइवेट कंपनियों के लिए पर्सनल डेटा को रेगुलेट करने की व्यवस्था करना है।

Read More News:महाराष्ट्र में शिवसेना-कांग्रेस गठबंधन को झटका, 18 पार्षदों ने की ब…