Modi Govt Releases New COVID Guidelines for new year and Christmas

नए साल के जश्न पर कोरोना का ग्रहण, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, इन नियमों का करना होगा पालन

नए साल के जश्न पर कोरोना का ग्रहण, सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन : Modi Govt Releases New COVID Guidelines for new year and Christmas

Edited By :   Modified Date:  December 23, 2022 / 07:43 PM IST, Published Date : December 23, 2022/7:43 pm IST

नई दिल्लीः Modi Govt Releases New COVID Guidelines चीन समेत दुनिया के कई देशों में कोरोना एक बार फिर अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है। चीन में कोरोना से हालात बिगड़ते जा रहे हैं। वहीं अब भारत सरकार भी इस वायरस से निपटने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने शुक्रवार को लगातार तीसरे दिन सभी राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हाई लेवल की मीटिंग की।

Read More : देश का ऐसा टॉयलेट जहां बजता है DJ, डिस्को लाइट के साथ सुनाई देते हैं साउंड इफेक्ट…..देखें वीडियो

Modi Govt Releases New COVID Guidelines  इसी बीच अब केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को पत्र लिखकर कोरोना के नए दिशा निर्देश जारी किए हैं। मंत्रालय ने सभी राज्यों को अलर्ट रहने को कहा है। साथ ही इस पत्र में राज्यों को आने वाले त्योहारों के मौसम और नए साल के जश्न को ध्यान में रखते हुए ‘टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट एंड वैक्सीनेशन’ पर ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा है। साथ ही राज्यों के लोगों को मास्क पहनने, हाथ को साफ रखने और शारीरिक दूरी बनाए रखने की अपील की है।

Read More : Transfer : प्रदेश में तबादलों का दौर जारी! IAS अधिकारियों के ट्रांसफर कर सौंपी नई जिम्मेदारी, यहां देखें पूरी लिस्ट

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राज्यों को सतर्क रहने और कोविड-19 प्रबंधन के लिए सभी तैयारियां रखने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्यों को सहयोगात्मक भावना से काम करने की जरूरत है, जैसा कि पिछली बार कोरोना के मामलों में आई उछाल के दौरान किया था। स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को निगरानी सिस्टम को मजबूत करने की सलाह दी है, साथ ही टेस्टिंग बढ़ाने और अस्पताल के बुनियादी ढांचे को तैयार रखने को कहा है। केंद्र की तरफ से राज्यों को कहा गया है कि जीनोम सीक्वेंसिंग बढ़ाने पर ध्यान दें।