जनजाति के उत्थान के लिए मोदी सरकार ने ही काम किया: जसकौर मीणा |

जनजाति के उत्थान के लिए मोदी सरकार ने ही काम किया: जसकौर मीणा

जनजाति के उत्थान के लिए मोदी सरकार ने ही काम किया: जसकौर मीणा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:32 PM IST, Published Date : April 15, 2022/9:37 pm IST

जयपुर, 15 अप्रैल (भाषा) दौसा से भाजपा सांसद जसकौर मीणा ने शुक्रवार को कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने ही जनजाति के उत्थान के लिए काम किया है जबकि कांग्रेस ने हमेशा उसे केवल वोट बैंक समझा।

मीणा ने यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाताओं से बातचीत में केंद्र सरकार की जनजाति वर्ग के लिए चलाई जा रहीं योजनाओं के लाभ एवं उपलब्धियों के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार दुनिया भर में कीर्तिमान स्थापित करने के साथ ही पिछले आठ साल से देश के गरीब तबके विशेषकर अनुसूचित जाति, जनजाति, अन्य दलित समाज के उत्थान के लिए काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार भीमराव आंबेडकर के सामाजिक समरसता के सपने को साकार कर रही है जबकि 70 साल से कांग्रेस के शासनकाल में दलित व पिछडे वर्ग को केवल वोट बैंक ही समझा गया।

संप्रग शासनकाल की तुलना करते हुए सांसद ने कहा कि 2013 तक केवल तीन करोड़ रुपये का लाभ अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति वर्ग के छात्रों को मिला, वहीं मोदी सरकार के दौरान यह राशि 50 करोड़ रुपये तक पहुंच गई है।

इसके साथ ही उन्होंने राज्य की कांग्रेस सरकार के तीन साल के कार्यकाल की उपलब्धियों पर सवाल खड़े करते हुए आरोप लगाया कि राज्य में महिला अपराध चरम पर है, बजट की अधूरी घोषणाओं का लाभ नहीं मिलने के कारण अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति की स्थिति दयनीय बनी हुई है। भाषा पृथ्वी कुंज नेत्रपाल

नेत्रपाल

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)