Modi told MPs to bring about a change in yourself or change happens anyway

‘अपने आप में परिवर्तन लाइए.. नहीं तो परिवर्तन वैसे भी हो जाता है’.. प्रधानमंत्री मोदी की सांसदों को दो टूक

मोदी ने सांसदों से कहा, अपने आप में परिवर्तन लाइए नहीं तो परिवर्तन वैसे भी हो जाता है

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : December 7, 2021/11:53 am IST

*IBC24 के समाचार  WhatsApp  ग्रुप से जुड़ने 🤝🏻 के लिए Click करें*

 

नई दिल्ली, सात दिसंबर (भाषा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों से कहा कि सदन में उन्हें अनिवार्य रूप से उपस्थिति दर्ज करानी चाहिए, भले ही महत्वपूर्ण विधेयक सूचिबद्ध हों या ना हों, क्योंकि लोगों ने अपना प्रतिनिधित्व करने के लिए उन्हें चुनकर संसद में भेजा है।

पढ़ें- भाई ने धारदार हथियार से कर दिया बहन का सिर धड़ से अलग, भागकर की थी शादी.. हत्या में मां भी शामिल

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री ने यह बात कही। इस बैठक में भगवान बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाए जाने की घोषणा के लिए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा सहित अन्य आदिवासी सांसदों ने प्रधानमंत्री का अभिनंदन भी किया।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में मिलेगा ‘दाऊजी‘ ब्रांड का मखाना, सीएम बघेल ने की लॉन्चिंग

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, संसद में भाजपा सदस्यों की अनुपस्थिति पर नाराजगी जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘बच्चों को बार-बार टोका जाए तो उन्हें भी अच्छा नहीं लगता है…अपने आप में परिवर्तन लाइए, नहीं तो परिवर्तन वैसे ही हो जाता है।’’ सूत्रों के अनुसार, उन्होंने सभी सांसदों को संसद सत्र के दौरान सदन में अनिवार्य रूप से मौजूद रहने का निर्देश दिया।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षक फेडरेशन का ‘हल्ला बोल’..13 दिसंबर को करेंगे विधानसभा का घेराव.. लगाएं हैं ये आरोप 

संसद के शीतकालीन सत्र में यह भाजपा संसदीय दल की पहली बैठक थी। आम तौर पर भाजपा संसदीय दल की बैठक संसद परिसर स्थित लाइब्रेरी बिल्डिंग में होती है लेकिन वहां जारी मरम्मत कार्य के चलते पहले हफ्ते संसदीय दल की बैठक नहीं हो सकी थी।

पढ़ें- अच्छी खबर, अब EPF फंड से कर सकेंगे LIC प्रीमियम जमा, कर्मचारी भविष्‍य निधि ने नियमों में किया बदलाव

आज की बैठक आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में हुई, जिसमें केंद्रीय मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित अन्य नेता उपस्थित थे। बैठक के बाद संवाददाताओं को संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि राज्यसभा के 12 निलंबित सदस्य अगर आज माफी मांग लेते हैं तो उनका निलंबन वापस ले लिया जाएगा।

 

 
Flowers