Monsoon will arrive in Chhattisgarh on June 10

अब यहां पहुंच गया है मानसून, इस दिन तक छत्तीसगढ़ में दे सकती है दस्तक, मौसम विभाग ने जारी की भारी बारिश की चेतावनी

अब यहां पहुंच गया है मानसून, इस दिन तक छत्तीसगढ़ में दे सकती है दस्तक : Monsoon will arrive in Chhattisgarh on June 10

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : June 3, 2022/9:39 pm IST

कोलकाता : Monsoon will arrive in Chhattisgarh दक्षिण पश्चिम मॉनसून अपनी शुरुआत की सामान्य तिथि से कम से कम चार दिन पहले पश्चिम बंगाल में पहुंच गया और राज्य के उप-हिमालयी जिलों के कुछ हिस्सों पर छा गया है। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी। वहीं बताया जा रहा है कि छत्तीसगढ़ में 10 जून के आस-पास मॉनसून के दस्तक देने की संभावना है।

Read more : मुंबई में फिर पाबंदी का दौर? कोरोना संक्रमण को देखते हुए BMC ने अधिकारियों को दिया ये निर्देश

Monsoon will arrive in Chhattisgarh विभाग ने कहा कि उत्तरी ओडिशा के तटीय हिस्से और पश्चिम बंगाल के गंगा वाले भाग पर एक चक्रवाती परिसंचरण बनने और बंगाल की खाड़ी से पूर्वोत्तर भारत की ओर तेज दक्षिण-पश्चिमी हवाएं चलने के कारण अगले पांच दिन के दौरान पूर्वोत्तर राज्यों और उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल में भारी बारिश होगी।

Read more :  सीएम भूपेश ने भानुप्रतापपुर विधानसभा के भानबेड़ा गांव में लगाई जनचौपाल, स्कूल, अस्पताल समेत किए ये बड़े ऐलान 

मौसम विभाग ने मॉनसून की शुरुआत के कारण 8 जून की सुबह तक कूचबिहार, जलपाईगुड़ी, अलीपुरद्वार, दार्जिलिंग और कलिम्पोंग जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश का अनुमान लगाया है। अगले पांच दिनों के दौरान पश्चिम बंगाल के गंगा वाले जिलों में आकाशीय बिजली चमकने और हल्की बारिश होने का अनुमान है। दक्षिण-पश्चिम मॉनसून अपनी सामान्य शुरुआत की तिथि यानी एक जून से तीन दिन पहले 29 मई को ही केरल पहुंच गया था।