This New Zealand bowler made a bad record in his name

Most Expensive NZ bowler in ODI: विराट, सूर्या और पांड्या का विकेट लेकर भी बदनाम हुआ न्यूजीलैंड का यह बॉलर, खुद के नाम दर्ज करा बैठा बदनुमा रिकॉर्ड

Tim Southee is on top of this list. Indian batsmen scored 105 runs against Tim Southee. This match between India and New Zealand was played in the year 2009 at Christchurch ground.

Edited By: , January 25, 2023 / 03:21 PM IST

Most Expensive NZ bowler in ODI : इंदौर के अहिल्याबाई होल्कर इंटरनेशनल स्टेडियम में मंगलवार को खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मुकाबले में भारत ने न्यूजीलैंड को 90 रनों से हराकर मैच जीत लिया। इसके साथ ही भारत ने न्यूजीलैंड का 3-0 से सूपड़ा भी साफ़ कर दिया। भारत को इस जीत का काफी फायदा मिला और वह वनडे रैंकिंग के अंकतालिका में पहले पायदान पर पहुँच गया।

वही बात करें इस मैच में बने रिकॉर्ड्स की तो भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों के खिलाड़ियों ने कई बड़े रिकॉर्ड्स अपने नाम किए। गिल ने जहां तीन मैचों की सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकार्ड अपने नाम किया तो वही सूर्या ने छक्के जड़कर सबसे कम मुकाबले खेलकर सौ छक्कों का रिकार्ड बना दिया। पहले यह रिकार्ड हार्दिक पांड्या के नाम था। लेकिन न्यूजीलैंड के एक युवा तेज गेंदबाज ने ऐसा रिकार्ड बना डाला जिसे वह कभी याद नहीं रखना चाहेगा।

Most Expensive NZ bowler in ODI : दरअसल पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सलामी बल्लेबाज़ शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों की जमकर ख़बर ली। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए रिकार्ड 212 रनों की साझेदारी हुई। रोहित ने जहाँ 101 तो गिल ने 112 रनों की शानदार पारी खेलते हुए शतक लगाएं। इस दौरान दोनों ने मैदान के चारो ओर खूबसूरत शॉट भी लगाए। दोनों बल्लेबाजों ने अपनी परियों में कुल 11 छक्के और 22 चौके लगाएं। लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों ने जिस कीवी गेंदबाज पर सबसे ज्यादा कहर बरपाया वह थे जेकब डफी।

Most Expensive NZ bowler in ODI : जेकब डफी पूरे मैच में सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने अपने 10 ओवरों में 10 की इकोनॉमी से 100 रन लुटाएं। जबकि उन्हें विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या का विकेट भी हासिल हुआ बावजूद उन्होंने खुद का नाम उन गेंदबाजो में शुमार कर लिया जिन्होंने तीन विकेट लेकर एक मैच में सबसे ज्यादा रन दिए हों। बात करें ओवरऑल रिकार्ड की तो सबसे ज्यादा रन देने के मामले में अब उनका नाम तीसरे नंबर पर हैं. इस फेहरिस्त में टिम साउथी टॉप पर हैं। टिम साउथी के खिलाफ भारतीय बल्लेबाजों ने 105 रन बनाए थे। भारत और न्यूजीलैंड के बीच यह मैच साल 2009 में क्राइस्टचर्च के मैदान पर खेला गया था। वहीं, इस फेहरिस्त में मार्टिन स्नेडन दूसरे नंबर पर हैं। मार्टिन स्नेडन के खिलाफ इंग्लैड के बल्लेबाजों ने साल 1983 में 105 रन बनाए थे। जाहिर हैं विराट, सूर्या और पांड्या जैसे बल्लेबाजों का विकेट लेने के बाद भी डफी शायद इस मुकाबले को याद करने के बजाये भूल जाना ज्यादा पसंद करेंगे.