MSBSHSE Class 12th Chemistry Question Paper leak

12वीं बोर्ड का केमिस्ट्री का पेपर लीक! कोचिंग टीचर ने छात्रों को शेयर किया था वाट्सअप पर

2वीं बोर्ड का केमिस्ट्री का पेपर लीक! कोचिंग टीचर ने छात्रों को शेयर किया था वाट्सअप पर! MSBSHSE Class 12th Chemistry Question Paper leak

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : March 14, 2022/5:47 pm IST

नई दिल्ली: Class 12th Chemistry Question Paper देश के कई राज्यों में इन दिनों 10वीं-12वीं बोर्ड की परीक्षाएं चल रही है। बोर्ड परीक्षाओं के बीच महाराष्ट्र से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल 12वीं बोर्ड का केमिस्ट्री पेपर लीक किए जाने के मामले में पुलिस ने कोचिंग सेंटर के एक शिक्षक को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार शिक्षक ने पेपर शुरू होने से पहले ही वाट्सअप पर ही पेपर शेयर दिया था।

Read More: मैगी के शौकीनों को बड़ा झटका, अब चुकानी होगी इतनी कीमत, आज से इन चीजों के भी बढ़े दाम 

Class 12th Chemistry Question Paper पुलिस के मुताबिक कोचिंग सेंटर के मालिक और प्राइवेट क्लास चलाने वाले शिक्षक का नाम मुकेश यादव है। कोचिंग संचालक की तरफ से छात्रों को पेपर मोबाइल के जरिए लीक गया है। परीक्षा से पहले तीन छात्रों के साथ व्हाट्सएप पर यह पेपर साझा किया था, जिस वक्त पेपर लीक किया गया था, उस वक्त कोचिंग में 15 छात्र मौजूद थे।

Chemistry paper leaked

Read More: मनरेगा कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन, मांग पूरी नहीं होने पर अनिश्चितकालीन आंदोलन की चेतावनी

ऐसे में माना जा रहा है कि बोर्ड की तरफ से केमेस्ट्री विषय का पेपर दोबारा आयोजित किया जाएगा। हालांकि अभी तक बोर्ड की तरफ से इस संबंध में कोई नोटिस नहीं जारी किया गया है और न ही बोर्ड के अधिकारियों का दोबारा पेपर कराने को लेकर बयान आया है। इधर, स्कूल शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड ने सफाई दी है। उन्होंने कहा है कि केमेस्ट्री विषय का पेपर लीक नहीं हुआ है।

Read More: 7th Pay Commission: मोदी सरकार ने कर्मचारियों को दिया होली का तोहफा, इस भत्ते में बढ़ाए 8000 रुपए