odisha ke swasthy mantri nav kishor das ke murdar ka hua khulasa

मंत्री नव किशोर दास को गोली मारने वाले पुलिसकर्मी की मानसिक स्थिति ठीक नहीं? इस खतरनाक बीमारी से है ग्रसित, ऐसे हुआ खुलासा

Murder of Odisha Health Minister Nav Kishore Das revealed : सहायक पुलिस उपनिरीक्षक गोपालकृष्ण दास पर खुलासा हुआ है।

Edited By :   Modified Date:  January 30, 2023 / 10:43 AM IST, Published Date : January 30, 2023/10:43 am IST

Murder of Odisha Health Minister Nav Kishore Das revealed : भुवनेश्वर। ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नव किशोर दास नहीं रहे। रविवार दोपहर एक कार्यक्रम में शिरकत करने ब्रजराजनगर गए मंत्री नव किशोर दास को एएसआई गोपाल दास ने गोली मार दी थी। उन्हें गंभीर हालत में एयरलिफ्ट कर भुवनेश्वर के अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उनका निधन हो गया। ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नबा दास को उनके आवास पर राज्यपाल गणेशी लाल और मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने श्रद्धांजलि दी। नबा दास का आज अंतिम संस्कार किया जाएगा।

read more : ऋषभ पंत के स्वास्थ्य को लेकर नया अपडेट! इस हफ्ते हो जाएगी छुट्टी, मैदान पर वापसी को लेकर BCCI ने कही ये बात

 

Murder of Odisha Health Minister Nav Kishore Das revealed : मंत्री को गोली मारने वाले सहायक पुलिस उपनिरीक्षक गोपालकृष्ण दास पर खुलासा हुआ है। जांच करने पर सच बिल्कुल सामने आ गया है कि आखिर मंत्री को गोली क्यों मारी? दरअसल, सूत्रों के हवाले से खबर सामने आई है कि सहायक पुलिस उपनिरीक्षक गोपालकृष्ण दास ने करीब 10 साल पहले ‘बाइपोलर डिसऑर्डर’ नामक मनोविकार के कारण अपना इलाज भी कराया था।

read more : नहीं रहे ओडिशा के स्वास्थ्य मंत्री नबा दास, राज्यपाल-सीएम सहित अन्य मंत्रियों ने दी श्रद्धांजलि, आज होगा अंतिम संस्कार

ऐसे में इस बात पर भी जांच हो सकती है कि मनोविकार से पीड़ित रहने के बावजूद गोपाल कृष्ण दास को सर्विस रिवॉल्वर कैसे जारी कर दी गई थी और उसे ब्रजराजनगर में एक पुलिस चौकी का प्रभारी नियुक्त किया गया। ब्रह्मपुर स्थित MKCG मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में मनोचिकित्सा विभाग के प्रमुख डॉ. चंद्रशेखर त्रिपाठी ने जानकारी दी है कि गोपाल कृष्ण दास ‘बाइपोलर डिसआर्डर’ से पीड़ित रह चुका है। उन्होंने बताया कि 10 पहले वह इस बीमारी का इलाज करा चुका है।

read more : शीतलहर की चपेट में आया प्रदेश, 5वीं कक्षा तक के स्‍कूल बंद, आदेश जारी

‘बाइपोलर डिसआर्डर’ क्या होता है?

मनोचिकित्सकों के मुताबिक बाइपोलर डिसआर्डर मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी एक ऐसी स्थिति होती है, जिसमें व्यक्ति के स्वभाव में अचानक बदलाव आने लगता है। ऐसे मरीज कभी कभी काफी खुश रहते हैं और कभी अवसाद की स्थिति में पहुंच जाे हैं। अवसाद की स्थिति में भयावह कदम भी उठा लेते हैं। ‘बाइपोलर डिसआर्डर’ के मरीजों को निरंतर उपचार की जरूर होती है और दवाओं को लेकर लगातार करना होता है । डॉक्टरों के मुताबिक इस बीमारी को उपचारों से नियंत्रित किया जा सकता है।

 

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers