Narendra Singh Tomar resigned

Narendra Singh Tomar resigned: नरेंद्र सिंह तोमर ने दिया इस्तीफा, जानिए चुनाव जीतने के बाद क्यों लिया ऐसा फैसला

Narendra Singh Tomar resigned विधानसभा चुनाव में जीते नरेंद्र सिंह तोमर ने सांसद के पद से दिया इस्तीफा, जानें इसके पीछे की वजह

Edited By :   Modified Date:  December 7, 2023 / 01:18 PM IST, Published Date : December 7, 2023/1:18 pm IST

Narendra Singh Tomar resigned: भोपाल। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में हुए विधानसभा चुनावों में जीत हासिल करने के बाद भारतीय जनता पार्टी की तरफ से मैदान में उतारे गए सांसदों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके अलावा पाचों राज्यों के भारतीय जनता पार्टी के 10 सांसदों ने बुधवार को लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

Narendra Singh Tomar resigned: कैबिनेट मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर विधानसभा चुनाव जीतने के बाद इस समय विधायक भी हैं और सांसद भी। नियम के मुताबिक, 14 दिनों के भीतर उन्हें या तो संसद से या विधानसभा से इस्तीफा देना होता है। ऐसे सांसद जो मंत्री नहीं हैं, उनके लिए तो मामला आसान है। लोकसभा चुनाव अगले चार महीने में है। ऐसे में चार महीने की सांसदी के लिए पांच साल की विधायकी छोड़ने का कोई सवाल नहीं उठता। जब राज्य में अपनी ही सरकार बन रही है, तो क्या पता वहां मंत्री या फिर मुख्यमंत्री बनने का योग लग जाए।

Narendra Singh Tomar resigned: मध्य प्रदेश में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल और फग्गन सिंह कुलस्ते, सांसद राकेश सिंह, गणेश सिंह, रीति पाठक और राव उदय प्रताप सिंह को चुनावी मैदान में उतारा गया था। इनमें तोमर, पटेल, राकेश सिंह, रीति पाठक और राव उदय प्रताप सिंह चुनाव जीत गए। कुलस्ते और गणेश सिंह चुनाव हार गए हैं। जिसके बाद केंद्रीय मंत्रियों को अपने पद से इस्तीफा देना पड़ा।

ये भी पढ़ें- Rahul Singh Lodhi Video: बीजेपी से हारे उमा भारती के भतीजे का वीडियो वायरल, खुले मंच से कही ऐसी बात

ये भी पढ़ें- Morena News: सरपंच और पूर्व सरपंच के बीच हुआ विवाद, अधिकारियों के सामने जमकर चले लात-धूंसे

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें