Nationwide protest by Congress on Adani Group controversy

अडानी ग्रुप विवाद पर कांग्रेस का आज देशव्यापी विरोध प्रदर्शन, SBI और LIC के ऑफिस का करेगी घेराव

Nationwide protest by Congress on Adani Group controversy कांग्रेस सोमवार यानी आज पूरे देश में एसबीआई और एलआईसी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करेगी।

Edited By :   Modified Date:  February 6, 2023 / 09:10 AM IST, Published Date : February 6, 2023/9:10 am IST

नई दिल्ली। देश के जाने-माने उद्योगपति गौतम अडानी इन दिनों काफी चर्चा में हैं। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट आने के बाद से गौतम अडानी विवादों के घेरे में हैं। अब इस मामले में राजनीति भी शुरू हो गई है। अडानी ग्रुप पर वित्तीय फ्रॉड के आरोपों के बीच विपक्ष ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Read more: आज से समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी के लिए पंजीयन प्रक्रिया शुरू, इस दिन तक फ्री रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे किसान 

कांग्रेस भी इस मौके को छोड़ना नहीं चाहती। कांग्रेस सोमवार यानी आज पूरे देश में एसबीआई और एलआईसी ऑफिस के बाहर प्रदर्शन करेगी। इसके अलावा कांग्रेस पार्टी का युवा मोर्चा भी राजधानी दिल्ली के एसबीआई शाखाओं के आगे विरोध प्रदर्शन करने का फैसला किया है।

एसबीआई और एलआईसी ऑफिस के बाहर होगा प्रदर्शन

वहीं संसद के बजट सत्र के दौरान परिसर में ही कांग्रेस सांसद गांधी प्रतिमा के पास प्रदर्शन करेंगे। एक दिन पहले ही कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने ऐलान किया था कि कांग्रेस पार्टी 6 फरवरी को पूरे देश में एसबीआई और एलआईसी के कार्यालयों के बाहर प्रदर्शन करेगी। संसद में विपक्ष का कहना है कि गड़बड़ी की वजह से अडानी ग्रुप के शेयरों में जो गिरावट आई है उसका असर आदमी पर पड़ेगा। क्योंकि एसबीआई और एलआईसी ने भी इसमें निवेश कर रखा है।

Read more: आज प्रदेशभर से इकट्ठा होंगे लैब टेक्निशियन्स, इन 13 सूत्रीय मांगों को लेकर सीएम आवास के बाहर करेंगे प्रदर्शन 

विपक्ष का कहना है कि अडानी ग्रुप के मुद्दे पर बात करने के लिए संसद में उन्हें एक मिनट का भी समय नहीं दिया गया। विपक्ष मोदी सरकार से इस बारे में जवाब चाहता है। वहीं कई सांसदों ने संसद में कार्य निलंबन प्रस्ताव रखकर इस मुद्दे पर अलग से चर्चा की मांग की है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें