Naxalites targeting villagers, five killed in last 10 days

Naxalite Attack on Villagers : ग्रामीणों को निशाना बना रहे नक्सली, मुखबिरी के शक में पिछले 10 दिनों में पांच को उतारा मौत के घाट

Naxalite Attack on Villagers : झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम (चाईबासा) जिले में भाकपा माओवादी संगठन से जुड़े नक्सली पुलिस की मुखबिरी के संदेह

Edited By :   Modified Date:  August 30, 2023 / 05:55 AM IST, Published Date : August 30, 2023/5:55 am IST

रांची : Naxalite Attack on Villagers : झारखंड के पश्चिमी सिंहभूम (चाईबासा) जिले में भाकपा माओवादी संगठन से जुड़े नक्सली पुलिस की मुखबिरी के संदेह में ग्रामीणों को निशाना बना रहे हैं। सोमवार की रात नक्सलियों के हथियारबंद दस्ते ने जिले के कटम्बा गांव से एक ग्रामीण का अपहरण कर लिया। खबर है कि मंगलवार को उसकी गोली मारकर हत्या कर दी गई. हालांकि, अब तक उसकी लाश बरामद नहीं की जा सकी है।

यह भी पढ़ें : Owaisi On Gas Cylinder Price: ओवैसी भड़के.. बताया यहाँ खर्च हो रहे 4 हजार करोड़ रुपये वरना 300 में मिलता सिलेंडर..

मुखबिरी के शक में अब तक 5 की हत्या

Naxalite Attack on Villagers : रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 10 दिनों में नक्सलियों ने पश्चिमी सिंहभूम जिले में 5 लोगों को पुलिस की मुखबिरी के आरोप में मौत के घाट उतारा है। इनके अलावा नक्सलियों के हमले और बारूदी सुरंग विस्फोट में इसी महीने पुलिस और सुरक्षाबलों के तीन जवान शहीद हो चुके हैं। नक्सलियों की ओर से लगातार अंजाम दी जा रही वारदात से इलाके में दहशत है। गोईलकेरा और टोटो थाना क्षेत्र के गांवों से दर्जनों लोग नक्सलियों के खौफ से घर छोड़कर भाग खड़े हुए हैं।

मारने से पहले किया बुरी तरह टॉर्चर

Naxalite Attack on Villagers : अभी बीते 22 अगस्‍त को भी गोइलकेरा थाना अंतर्गत बिला गांव के बुरुसाई टोला जाने वाले रास्ते पर एक 30 वर्ष के युवक की पत्‍थर मारकर हत्‍या कर दी गई थी। अगली सुबह ग्रामीणों की नजर शव पर पड़ी, तो लोगों ने पुलिस को सूचित किया. मृतक के शरीर पर डंडे की चोट के निशान साफ थे। इसके एक दिन पहले नक्सली कमांडर मिसिर बेसरा के दस्ते ने बीते हफ्ते मंगलवार को रेंगड़ाहातु गांव निवासी सुपाई मुंडा की गला रेतकर हत्या कर दी थी।

यह भी पढ़ें : LPG Price: 33 करोड़ उपभोक्ताओं को 200 रुपए सस्ती मिलेगी रसोई गैस, केंद्र ने 75 लाख नए उज्ज्वला कनेक्शन को दी मंजूरी 

शव के साथ फेंके पर्चें

Naxalite Attack on Villagers : ऐसी ही वारदात चाईबासा के राजाबासा-लावाबेड़ा गांव में अंजाम दी गई थी। अर्जुन सुरीन नामक व्यक्ति की हत्या कर शव को पेड़ से लटका दिया गया था। 19 अगस्त को भी इसी थाना क्षेत्र के गितिलपी में रांदो सुरीन नामक व्यक्ति की हत्या गला रेतकर कर दी गई थी। उसका शव नक्सलियों ने सड़क पर फेंक दिया था. शव के पास उन्होंने पर्चे भी फेंके थे, जिसमें कहा गया था कि उसे पुलिस की मुखबिरी करने की वजह से सजा-ए-मौत दी गई है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें