कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर का बयान, राजग को ओवैसी की आरती उतारनी चाहिए, बताई ये वजह... जानिए | Nda should take Owaisi's Aarti, which is why his government is going to be formed: Tariq Anwar

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर का बयान, राजग को ओवैसी की आरती उतारनी चाहिए, बताई ये वजह… जानिए

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर का बयान, राजग को ओवैसी की आरती उतारनी चाहिए, बताई ये वजह... जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : November 13, 2020/12:53 pm IST

पटना, 13 नवंबर (भाषा) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तारिक अनवर ने शुक्रवार को कहा कि राजग को असदुद्दीन ओवैसी की आरती उतारनी चाहिए जिनकी वजह से एक बार फिर बिहार में उनकी सरकार बनने जा रही है। तारिक अनवर ने ट्वीट किया कि हिन्दू कट्टरपंथी हों या मुस्लिम कट्टरपंथी, कांग्रेस की जंग दोनों से जारी रहेगी, क्योंकि ये दोनों एक-दूसरे के पूरक हैं।

read more:बुलंदशहर में हत्या के मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार

उन्होंने कहा, ‘‘राजग को ओवैसी की आरती उतारनी चाहिए जिनकी वजह से एक बार फिर बिहार में उनकी सरकार बनने जा रही है। ’’ कांग्रेस नेता ने कहा कि कटिहार संसदीय क्षेत्र के परिणाम काफ़ी हद तक संतोष जनक रहे। छह विधानसभा सीट में तीन महागठबंधन को प्राप्त हुईं,जिनमें दो कांग्रेस और एक (भाकपा) माले को मिलीं। उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से तीन विधान सभा क्षेत्रों में हमारे उम्मीदवार मामूली मतों से पीछे रह गए। एआईएमआईएम की ज़मानतें सभी विधान सभा क्षेत्रों में जब्त हुईं।

read more: शिवसेना ने ‘शव सेना’ वाली टिप्पणी को लेकर अमृता फडणवीस की आलोचना की

गौरतलब है कि कांग्रेस को विधानसभा चुनाव में 19 सीटों पर जीत हासिल हुई जबकि साल 2015 के चुनाव में उसे 27 सीटों प्राप्त हुई थी । साल 2020 के विधानसभा चुनाव में भाजपा को 74 सीट मिली जबकि जदयू को 43 सीटों पर जीत हासिल हुई ।