NEET Student commits suicide in Kota

‘NEET’ की तैयारी करने वाले छात्र ने की आत्महत्या, ब्रेकअप और पढ़ाई के दबाव को बताया वजह

Student commits suicide : राजस्थान के कोटा में ‘नीट’ की तैयारी करने वाले 18 वर्षीय छात्र ने फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली।

Edited By :   Modified Date:  December 25, 2022 / 06:47 AM IST, Published Date : December 25, 2022/6:45 am IST

कोटा : Student commits suicide : राजस्थान के कोटा में ‘नीट’ की तैयारी करने वाले 18 वर्षीय छात्र ने फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली। उसने अपनी प्रेमिका के साथ संबंध विच्छेद और पढ़ाई के बढ़ते दबाव के चलते यह कदम उठाया। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी।

यह भी पढ़ें : बिहार में ‘भारत विरोधी नारे’ लगाने के आरोप में पांच व्यक्ति गिरफ्तार, अब मिलेगी ऐसी सजा… 

पंखे से लटका मिला छात्र का शव

Student commits suicide : पुलिस अधिकारियों के अनुसार, उत्तर प्रदेश के बरेली निवासी अनिकेत कुमार शुक्रवार को जवाहर नगर थाना क्षेत्र के इंदिरा विहार इलाके में छात्रवास के अपने कमरे में पंखे से लटका मिला। अधिकारियों बताया कि कुमार ने 12वीं पास की थी और वह पिछले तीन साल से राष्ट्रीय योग्यता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक (नीट-यूजी) की तैयारी कर रहा था।

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी को लेकर ये क्या बोल गए भाजपा नेता रविशंकर, सुनकर कांग्रेस को लग सकती है मिर्ची 

सुसाइड नोट बरामद

Student commits suicide : छात्र के कमरे से एक ‘नोट’ बरामद हुआ जिसमें कुमार ने लिखा था कि पढ़ाई और ‘ब्रेकअप’ के कारण वह तनाव में था। कुमार ने अपने नोट में लिखा कि वह परेशान था क्योंकि एक लड़की ने उसकी भावनाओं के साथ खेला था और पढ़ाई के चलते मानसिक दबाव और बढ़ गया था, जिससे वह दबाव का सामना करने में असमर्थ हो गया। उसने ‘नोट’ में यह भी लिखा कि वह अपने माता-पिता, दो बहनों और भाई सहित अपने परिवार के प्रत्येक सदस्य से प्यार करता है।

यह भी पढ़ें : सूर्य की तरह चमकेगा इन तीन राशियों का भाग्य, ओम सूर्य देवाय नमः का करें जाप 

पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंपा गया शव

Student commits suicide : पुलिस अधिकारियों ने बताया कि छात्र का शव पोस्टमॉर्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया गया। उन्होंने कहा कि दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 174 के तहत अस्वाभाविक मौत का मामला दर्ज किया गया। इस महीने की शुरुआत में तीन छात्रों ने आत्महत्या कर ली। इससे कोटा में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए आने वाले छात्रों पर पढ़ाई के दबाव को लेकर बहस शुरू हो गई थी।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें