Curfew likely to be imposed in Delhi from Monday night

नए साल के जश्न के लिए पार्टी का प्लान है तो रद्द कर दें, यहां कोरोना ने किया मायूस, नाइट कर्फ्यू लागू

दिल्ली में सोमवार से रात्रि कर्फ्यू लगाए जाने की संभावना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : December 27, 2021/12:50 am IST

नयी दिल्ली,  (भाषा) दिल्ली सरकार ने कोविड-19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए सोमवार से रात्रि कर्फ्यू लगाने का निर्णय लिया है। अधिकारियों ने बताया कि अगर संक्रमण दर लगातार दो दिन तक 0.55 प्रतिशत पर बनी रहती है तो चार चरणों वाली ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (जीआरएपी) के तहत रात का कर्फ्यू शुरू हो जाएगा जो रात्रि कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक प्रभावी रहेगा।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 290 नए मामले सामने आए, जो 10 जून के बाद से सबसे अधिक है। इसके अलावा एक रोगी की मौत हुई और संक्रमण दर बढ़कर 0.55 प्रतिशत हो गई। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है।

जीआरएपी के तहत, अगर लगातार दो दिन संक्रमण दर 0.5 प्रतिशत पर बनी रही तो ‘येलो’ अलर्ट लागू होगा, जिसके तहत कई प्रतिबंध लगाए जाते हैं। सूत्रों ने कहा कि रविवार को आमतौर पर कम संख्या में जांच होती है, जो संक्रमण दर को प्रभावित कर सकती हैं। फिर भी रात्रि कर्फ्यू सोमवार को रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक चलेगा।

यह भी पढ़ें :  बांग्लादेश मुक्ति युद्ध के 50 वर्ष पूरे होने पर कांग्रेस ने वीर सैनिकों को किया सम्मानित, PCC चीफ मोहन मरकाम ने कही ये बात

दस जून को राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण के 305 और मौत के 44 मामले सामने आए थे। दिल्ली में कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या अब 14,43,352 जबकि मृतकों की तादाद 25,105 हो गई है। उपचाराधीन रोगियों की संख्या 1,103 है।

यह भी पढ़ें : उपभोक्ताओं ने कीड़े लगे चावल, आटा के जैसा शक्कर लेने से किया इंकार, अफसरों पर लगाया मिलीभगत का आरोप

उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा और कर्नाटक में भी दोबारा रात्रि कर्फ्यू लागू कर दिया गया है।

येलो अलर्ट के तहत रात का कर्फ्यू, स्कूलों, कॉलेजों और गैरजरूरी सामान की दुकानों को बंद करना तथा मेट्रो ट्रेनों में आधी क्षमता के साथ बैठने की व्यवस्था एवं अन्य पाबंदियां लगाई जाएंगी।

यह भी पढ़ें : प्यार साबित करने के लिए बॉयफ्रेंड करता था ऐसी डिमांड, परेशान होकर नर्सिंग छात्रा ने कर ली खुदकुशी