No exams for 10th board. takes decision under New Education Policy?

10वीं कक्षा के ​लिए नहीं होगी बोर्ड परीक्षा…शिक्षा मंत्रालय ने नई शिक्षा नीति के तहत लिया फैसला? जानिए क्या है वायरल दावे की सच्चाई

शिक्षा मंत्रालय ने नई शिक्षा नीति के तहत लिया फैसला? No exams for 10th board. takes decision under New Education Policy?

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : March 22, 2022/12:44 pm IST

नई दिल्ली: No exams for 10th board आज का युग सोशल मीडिया का युग है। लोग बिना सोशल मीडिया के अपंग जैसा महसूस करने लगते हैं। लेकिन कई बार सोशल मीडिया पर फर्जी खबरों से सामना हो जाता है, जिसे हम सच समझकर फॉरवर्ड करने लगते हैं। लेकिन सावधान हो जाइए ऐसे कई मैसेज वायरल किए जा रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों जमकर वायरल हो रहा है।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

No exams for 10th board वायरल मैसेज में एक स्क्रीनशॉट के जरिए यह दावा किया जा रहा है कि अब 10वीं कक्षा के ​लिए बोर्ड परीक्षा नहीं लिया जाएगा। सरकार ने ऐसा फैसला नई शिक्षा नीति के तहत लिया है। इस वायरल स्क्रीनशॉट पर भारत सरकार की संस्था #PIBfactcheck ने संज्ञान लिया है और जांच की है।

Read More: दफ्तर में बाबू गिरी करने वाले सरकारी कर्मचारियों की अब नहीं चलेगी मनमानी, 191 का कटा वेतन, दी चेतावनी

जांच के बाद #PIBfactcheck ने पाया कि किए जा रहे दावे फर्जी है। भारत सरकार ने ऐसा कोई भी फैसला ​नहीं लिया है। साथ ही शिक्षा मंत्रालय की ओर से ऐसा कोई आदेश जारी नहीं किया गया है।

Read More: हनुमान जी की इन चार राशि के जातकों पर रहेगी नजर, आप भूल से भी नहीं करें ये काम, वरना… 

 
Flowers