Now home delivery of food material will be done by government post

सरकारी डाक से होगी अब फूड मटेरियल की होम डिलेवरी, इन क्षेत्रो से हुई शुरुआत…. जानें पूरी खबर

भारतीय डाक विभाग ने कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में एक नई सेवा शुरू कर दी है। डाक विभाग ने बेंगलुरु के कुछ घरों में पैकेटों की डिलीवर कर दिया है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : July 16, 2022/6:10 pm IST

Indian Post Office Services: भारतीय डाक विभाग ने कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में एक नई सेवा शुरू कर दी है। डाक विभाग ने बेंगलुरु के कुछ घरों में पैकेटों की डिलीवर कर दिया है। इस नई सेवा में भारतीय डाक भोजन वितरण सेवा ने इडली और डोसा के आटे सहित भोजन तैयार करने के लिए जरूरी सामानों को आपके घर तक पहुंचाना शुरू कर दिया है।

Read More:दो दिन पहले पत्नी ने की थी आत्महत्या, आज पति ने बड़े तालाब में कूदकर दी जान, जाने क्या है पूरा मामला…

पार्सल की हुई डिलीवरी 
अगर इस कारोबार का विस्तार कर्नाटक और अन्य राज्यों में किया जाता है तो विभाग को भविष्य में भारी राजस्व की प्राप्ति होगी। अब तक डोसा का आटा सहित घी, पोंगल खाने के लिए तैयार मिश्रण, चटनी पाउडर, इडली के आटे की डिलीवरी हो चुकी है। 22 पार्सल में से सोमवार तक बुक किए 1 पार्सल डिलीवर नहीं हो पाया है. बाकी पार्सल पूर्वी बेंगलुरु, दक्षिण बेंगलुरु और पश्चिम बेंगलुरु के घरों में पहुंचा दिये हैं।

Read More:7 जनपद CEO सहित 14 अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस, कलेक्टर ने दिए ये निर्देश

आप बिजनेस पार्सल करें बुक 
कर्नाटक सर्किल के चीफ पोस्टमास्टर जनरल (CPMG) एस.राजेंद्र कुमार का कहना है कि खाने के सामाग्री की डिलीवरी पूरे बेंगलुरु में पायलट आधार पर शुरू हुई है। उन्होंने कहा कि बैटर और विभिन्न इंस्टेंट मिक्स वाले सोमवार को कुल 22 पार्सल बुक किए थे। हम अभी उन्हें बिजनेस पार्सल के रूप में बुक कर रहे हैं. डिलीवरी उसी दिन होगी भले ही विभाग के अनुसार तय समय पूरा हो जाए। इसे अभी एक छोटे से तरीके से शुरू किया जाए।

Read More:चुनाव हारने पर खाई थी फुटवेयर न पहनने की कसम, 7 साल बाद पहनेंगे जूते –चप्पल 

बेंगलुरु में ट्रायल सेवा शुरू 
डाक विभाग ने पहले ही बेंगलुरु में एक छोटी फास्ट फूड डिलीवरी सेवा शुरू कर दी है। आने वाले दिनों में अगर इसे अच्छा रेस्पोंस मिला तो इसे बढ़ाया भी जा सकता है। एस.राजेंद्र कुमार ने कहा कि अगर भविष्य में लोगों की ओर से इसकी अच्छी मांग आती है तो फूड डिलीवरी के लिए विशेष टीम का गठन किया है।

Read More:जीवन के अंतिम क्षणों में महिला ने किया यह अच्छा काम ,पांच लोगों को मिला नया जीवन…