now money will be transferred from Aadhar card only

UPI और QR कोड स्कैन करने की झंझट खत्म, अब आधार कार्ड से ही ट्रांसफर होंगे पैसे, जानें कैसे

now money will be transferred from Aadhar card only

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : November 21, 2021/3:32 am IST

नई दिल्लीः money transferred from Aadhar card  भारत सरकार देश में डिजिटल पेमेंटिंग सिस्टम को लगातार बढ़ावा दे रही है। इसके साथ ही देश में लाखों लोग डिजिटल पेमेंट माध्यमों का उपयोग करते है। यही वजह है कि इस सिस्टम को लगातार अपडेट किया जा रहा है ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की कोई परेशानी न हो। इसी बीच अब खबर सामने आई है कि अब आधार कार्ड से पैसों का लेनदेन हो जाएगा।

Read more : कैबिनेट बैठक में कर्मचारियों की मांग पर लगेगी मुहर! दो हफ्ते से प्रदर्शन कर रहे हैं सहकारिता कर्मचारी

money transferred from Aadhar card  मीडिया रिपोर्ट के मानें तो BHIM (Bharat interface for money) यूजर्स आसानी से आधार कार्ड नंबर के जरिए उन व्यक्तियों के खातों में पैसों को भेज सकेंगे, जिनके पास स्मार्टफोन या यूपीआई आईडी नहीं है। इस सुविधा के बाद से बैंकों में भीड़ कम होगी और बैंकर्स पर ग्राहकों का दबाव कम होगा।

Read more : ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ फेम ने रचाई दूसरी शादी, दो साल का है इनका बेटा.. देखिए

रिपोर्ट की मुताबिक आधार कार्ड से पैसों को ट्रांसफर करने के लिए आपको BHIM ऐप में संबंधित व्यक्ति के आधार नंबर को दर्ज करना होगा। आधार नंबर को दर्ज करने के बाद वेरीफाई के बटन पर क्लिक करना है। इसे करने के बाद आधार नंबर की लिंकिंग की पुष्टि की जाएगी। प्रोसेस सफलतापूर्वक होने के बाद राशि को संबंधित व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर कर दिया जाएगा।