Now no hello on the phon, have to say 'Vande Mataram', govt decision

अब फोन पर हैलो नहीं… कहना होगा ‘वंदे मातरम्‘, इस राज्य ने लिया फैसला, मंत्री ने किया ऐलान

'Vande Mataram' on phone call : अगले साल 26 जनवरी तक कार्यालयों में फोन कॉल उठाने के बाद हैलो के बजाय ”वंदे मातरम्” कहना होगा

Edited By: , August 16, 2022 / 05:55 PM IST

मुंबई। ‘Vande Mataram’ on phone call : महाराष्ट्र सरकार ने राष्ट्रवाद को प्रदर्शित करने एक नया आदेश लागू करने जा रही है।  इसके तहत प्रदेश के सरकारी अधिकारियों को अब फोन उठाने पर हैलो नहीं ”वंदे मातरम्” कहना होगा। महाराष्ट्र के संस्कृति मामलों के मंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस दौरान राष्ट्रवाद को प्रदर्शित करने वाला अन्य कोई समानार्थी शब्द इस्तेमाल किया जा सकता है। उन्होंने वंदे मातरम् के निर्देश को लेकर विपक्षी दलों द्वारा की गई आलोचना के बाद यह बात कही।

यह भी पढ़ेंः चोरी चुपके प्रेमिका का गर्भपात कर रहा था प्रेमी, हो गई मौत, प्रेमी गिरफ्तार डॉक्टर फरार

26 जनवरी कहना होगा ”वंदे मातरम्”

‘Vande Mataram’ on phone call : मंत्री मुनगंटीवार ने रविवार को कहा था कि देश अमृत महोत्सव (स्वतंत्रता की 75वीं वर्षगांठ) मना रहा है, लिहाजा राज्य सरकार के सभी अधिकारियों को अगले साल 26 जनवरी तक कार्यालयों में फोन कॉल उठाने के बाद हैलो के बजाय ”वंदे मातरम्” कहना होगा। उन्होंने यह भी कहा था कि 18 अगस्त तक इस संबंध में आधिकारिक आदेश जारी किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः  प्रदेश में यहां बच्चे सहित टीले पर फंसे 18 लोग, रेस्क्यू करने जुटी टीम

‘Vande Mataram’ on phone call : वहीं आदेश जारी होने से पहले मंत्री ने एक टीवी चैनल से कहा, ”वंदे मातरम् कहना अनिवार्य नहीं है। फोन कॉल लेते समय वंदे मातरम् के समानार्थी किसी भी शब्द का उपयोग किया जा सकता है, जिसमें राष्ट्रवाद झलकता हो। ”

यह भी पढ़ेंः बेटी को जन्म देने के चार महीने बाद दुबारा प्रेग्नेंट हुई ये अभिनेत्री, सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर की अनाउंसमेंट

उन्होंने कहा, ”किसी संगठन या व्यक्ति के पास इसका विरोध करने का अधिकार है। वंदे मातरम कहना राज्य के संस्कृति मंत्रालय का एक अभियान है, जो स्वतंत्रता दिवस (15) अगस्त को शुरू हुआ है और 26 जनवरी तक जारी रहेगा।”

और भी है बड़ी खबरें…