Now you will be able to order food of your choice in a moving train

अब चलती ट्रेन में Whatsapp की मदद से मंगा सकेंगे अपने पसंद का खाना, जानें कैसे करना होगा ऑर्डर

Now you will be able to order food of your choice in a moving train with the help of Whatsapp, know how to order

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : September 1, 2022/6:37 pm IST

order food of your choice in a moving train: दिल्ली: रेलवे आपके लिए लेकर आया है खुशखबरी। अगर आप ट्रेन में सफर कर रहे है और आपको कुछ चटपटा खाने का मन तो अब उदास होने की जरुरत नहीं है। क्योकि अब रेलवे लेकर आया है, अपने यात्रियों के लिए ऐसी सुविधा जिसे सुनकर आप भी रह जाएंगे हैरान। जी हां आप अब ट्रेन में बैठे बैठे अपनी पसंद का खाना अपने व्हाट्सऐप से आर्डर कर सकते है।

यह भी पढ़े: यूपी में तैयार हो रहा सियासत का नया मोर्चा, OBC वर्ग को साधने में जुटे शिवपाल…

व्हाट्सऐप से मंगा सकेंगे खाना

order food of your choice in a moving train: हाल ही में आईआरसीटीसी के फूड डिलीवरी ऐप ने अपने ग्राहकों को वाट्सऐप के जरिये खाना मंगाने की सुविधा देने के लिए, जियो हैप्टिक के साथ करार किया है. नई सुविधा के तहत अब रेल यात्री कुछ आसान स्‍टेप्‍स फॉलो कर अपनी सीट पर चलती ट्रेन में खाना मंगा सकते हैं। आप सोच रहेंगे कैसे, तो चलिए आपको बतातें है क्या है इसका पूरा प्रोसेस।

यह भी पढ़े: रोड सेफ्टी विश्व सीरीज में इंडियन लीजेंड्स की अगुवाई करेंगे तेंदुलकर

जाने क्या है पूरा तरीका

order food of your choice in a moving train: ट्रेन में सफर कर रहे यात्री जीवा नाम के नए व्हाट्सएप चैटबोट के जरिये मैसेज कर खाना मंगा सकेंगे। खाना ऑर्डर करने के लिए यात्री को अपने पीएनआर का इस्तेमाल करना होगा और उसका ऑर्डर सीधे सीट पर डिलीवर कर दिया जाएगा। यात्री अपने ऑर्डर को रियल टाइम में ट्रेन भी कर सकते हैं। साथ ही कोई दिक्कत आने पर सपोर्ट टीम की मदद भी ले सकते हैं।