Odisha Assembly Election Congress first list update

चुनाव को लेकर कांग्रेस की ओर से आई बड़ी खबर, इस दिन जारी करेगी पहली सूची, लगभग इतने उम्मीदवारों के नाम आ सकते हैं सामने

Odisha Assembly Election Congress first list update: ओडिशा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

Edited By :   Modified Date:  February 19, 2024 / 08:58 PM IST, Published Date : February 19, 2024/8:56 pm IST

Odisha Assembly Election Congress first list update : नई दिल्ली। देश में लोकसभा चुनाव की तैयारियां तेज हो गई है। एनडीए और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ में लगातार बैठकों का दौर जारी है। तो वहीं चुनाव से पहले दलबदल की राजनीति भी साफतौर से देखी जा रही है। इतना ही नहीं ‘इंडिया’ गठबंधन को एक के बाद एक झटका लग रहा है। जेडीयू, बसपा, टीएमपी, आप, आरएलडी इस गठबंधन से बाहर हो चुके है। तो वहीं सपा पर सस्पेंस बरकरार है। हालांकि सपा ने आज अपनी 11 उम्मीदवारों वाली दूसरी सूची भी जारी कर दी है। अब कांग्रेस की परेशानियां बढ़ने लगी है। वहीं कांग्रेस के लिए सबसे बड़ी ​अग्निपरीक्षा ओडिशा होगी क्योंकि इस साल ओडिशा में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। ओडिशा में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है।

read more : Flipkart Smartwatch Offer: तुरंत लपक लो ऑफर… 1500 से भी कम में मिल रही 10 हजार वाली स्मार्टवॉच, फटाफट उठा लें लाभ 

Odisha Assembly Election Congress first list update : ओडिशा में आली विधानसभा सीट के पूर्व विधायक और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता देवेंद्र शर्मा इस बार चुनाव नहीं लड़ेंगे। वह चाहते हैं कि उनकी जगह आली विधानसभा की सीट से उनकी बेटी देवस्मिता शर्मा विधायक उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ें। खुद देवेंद्र शर्मा ने मीडिया को यह जानकारी दी है। वहीं, दूसरी ओर पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने बताया है कि पहले चरण में 70 उम्मीदवारों की सूची जारी की जाएगी।

 

पूर्व विधायक तथा वरिष्ठ कांग्रेस नेता देवेन्द्र शर्मा ने कहा कि मैं 65 साल का हूं। मैंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।मेरी बेटी देवस्मिता कांग्रेस के टिकट पर आगामी चुनाव लड़ने की इच्छुक है। मेरी बेटी डॉक्टर है।उम्मीदवार बनने के लिए वह पहले ही सरकारी सेवा से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले चुकी है। आली विधानसभा क्षेत्र से उसे विधायक पद का उम्मीदवार बनाने के लिए कांग्रेस चुनाव समिति के समक्ष आवेदन भी किया है।

उन्होंने कहा कि चुनाव जीतना लोकप्रियता की निशानी नहीं है।जनता की सेवा और बुरे वक्त में लोगों के साथ खड़े रहने का दायित्व जो लोग निभा सकते हैं, उसे राजनीति में आना चाहिए। मेरी बेटी में ये सभी गुण हैं।अगर वह चुनाव लड़ती हैं तो वह अच्छा प्रदर्शन करेगी, मुझे उम्मीद है।

 

गौरतलब है कि प्रदेश कांग्रेस 1 मार्च को अपने पहले चरण के टिकटों की घोषणा करेगी। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शरत पटनायक ने आज यहां राज्य चुनाव समिति की बैठक में कहा कि पहले चरण में करीब 70 टिकटों की घोषणा की जाएगी।

देश दुनिया की बड़ी खबरों के लिए यहां करें क्लिक

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp

 
Flowers