OMG! This man made a world record with soup

OMG! इस शख्स ने सूप से बनाया World Record, मात्र 2 मिनट में रचा इतिहास

आपने दुनिया में ऐसे बहुत से लोग देखे होंगे। कुछ नया करने का जुनून सवार होता है,अपना नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज करा लिया है

Edited By: , June 25, 2022 / 12:56 PM IST

आपने दुनिया में ऐसे बहुत से लोग देखे होंगे। जिन पर कुछ अलग, कुछ नया करने का जुनून सवार होता है, और अपने जुनून को हकीकत में तब्दील करने के लिए लोग कुछ भी कर गुजरते हैं। आपने देखा होगा कि लोग कुछ अजीबोगरीब काम करके भी वर्ल्ड रिकॉर्ड बना देते हैं। जैसे कुछ दिन पहले ही एक शख्स ने बर्गर खाकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया था और अब कुछ ऐसे ही एक रिकॉर्ड की चर्चा दुनियाभर में हो रही है। एक शख्स ने सूप से ABCD खोजकर मात्र 2 मिनट में ही इतिहास रच दिया है।

यह भी पढ़ें: Open Window Special: Maharashtra Crisis, अब तेरा क्या होगा शिवसेना? क्या शरद पवार की लिखी स्क्रिप्ट है ये या कि फडनवीस हैं सूत्रधार…जानिए Insights

अपना नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज करा लिया है। अब आप शायद सोच रहे होंगे कि इसमें कौन सी बड़ी बात है, लेकिन जब आप वीडियो देखेंगे तो आपको समझ आ जाएगा कि यह कितना मुश्किल भरा काम है।

यह भी पढ़ें:प्रदेश के इस जिले का बदलेगा नाम, मंत्रिमंडल ने प्रस्ताव को दी मंजूरी

आपने अल्फाबेट वाला सूप यानी जिसपर ABCD लिखे होते हैं, खाया ही होगा, पर क्या आपके मन में कभी ये ख्याल आया कि इससे वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया जा सकता है। शायद आपने न सोचा हो, लेकिन अमेरिका के ओरेगॉन के रहने वाले जैकब चांडलर ने यह सोचा और अनोखा वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। दरअसल, उन्होंने सूप से अंग्रेजी के 26 अक्षरों को महज 2 मिनट 8.6 सेकेंड में ही ढूंढ निकाला और उन्हें व्यवस्थित ढंग से सजा दिया। ऐसा करके उन्होंने एक नया इतिहास में अपना नाम दर्ज किया।

 

#HarGharTiranga