Omicron Variant hits 23 states of India, Health Dept issues orders to states

देश के 23 राज्यों में Omicron Veriant ने दी दस्तक, स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों को पत्र लिखकर दिया ये निर्देश

देश के 23 राज्यों में Omicron Veriant ने दी दस्तक! Omicron Variant hits 23 states of India, Health Dept issues these orders to states

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:53 PM IST, Published Date : January 1, 2022/5:52 pm IST

नई दिल्ली: Omicron Variant hits 23 states कोरोना का संक्रमण देशभर में एक बार फिर तेजी से फैल रहा है। बिगड़ते हालात को देखते हुए कई राज्यों की सरकार ने नाइट कर्फ्यू लगा दिया है। इसी बीच केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को पत्र लिखकर आवश्यक निर्देश दिए हैं।

Read More: IBPS RRB Final Result 2021 Released: आरआरबी क्‍लर्क, पीओ भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, ऐसे करें चेक 

Omicron Variant hits 23 states केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी पत्र में राज्यों को निर्देश दिया गया है कि संक्रमण की स्थिति को देखते हुए राज्यों को अस्थायी अस्पताल स्थापित करने की प्रक्रिया शुरू कर देनी चाहिए और होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों की निगरानी के लिए टीम का गठन किया जाना चाहिए।

Read More: एकतरफा प्यार में सहपाठी छात्र ने की छात्रा की हत्या, 4 घंटे शव को कार में लेकर घूमते रहे आरोपी 

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव का कहना है कि सभी राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों को जिला/उप-जिला स्तर पर नियंत्रण कक्षों का संचालन करना चाहिए और COVID समर्पित स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे पर फिर से विचार करना चाहिए।

Read More: दुनिया की ‘सबसे छोटी महिला’ का निधन, 2.5 फुट थी लंबाई

बता दें कि देश मं पिछले 24 घंटे में 22,775 नए कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हुई है। वहीं, 23 राज्यों में कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन दस्तक दे चुका है। ओमिक्रॉन के कुल 1,431 मरीजों की पुष्टि हो चुकी है, जिसमें से 488 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं।

Read More: कटरा के बाद हरियाणा से आई दर्दनाक हादसे की खबर, भूस्खलन से 4 लोगों की मौत, 10-15 लोग गायब