4 dies and more than 15 Missing in Haryana Landslide incident

कटरा के बाद हरियाणा से आई दर्दनाक हादसे की खबर, भूस्खलन से 4 लोगों की मौत, 10-15 लोग गायब

कटरा के बाद हरियाणा से आई दर्दनाक हादसे की खबर! 4 dies and more than 15 Missing in Haryana Landslide incident

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : January 1, 2022/4:36 pm IST

चंडीगढ़: 4 dies and more than 15 Missing साल 2022 के पहले दिन में ही देश के दो राज्यों से दिल दहला देने वाली घटनाएं सामने आई है। पहली घटना कटरा से जहां माता वैष्णोदेवी के मंदिर में भगदड़ से 12 लोगों की मौत हो गई, तो वहीं दूसरी ओर ​​हरियाणा में भू-स्खलन से 4 लोगों की मौत हो गई। वहीं, इस घटना में 10 से 15 लोग गायब होने की भी सूचना मिल रही है। आशंका जताई जा रही कि गायब लोग भी मलबे में दबे हुए हो सकते हैं।

Read More: विदेशी को शराब की बोतल खाली करने के लिए किया मजबूर.. पुलिसकर्मी सस्पेंड

4 dies and more than 15 Missing तोशाम थाने के इंस्पेक्टर सुखबीर ने बताया कि इस घटना में कम से कम दो लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि मृतकों की अब तक पहचान नहीं हो सकी है और बचाव एवं राहत कार्य जारी है। खनन में इस्तेमाल होने वाली पोपलैंड और अन्य कई मशीनों के मलबे में दबे होने की सूचना है। हरियाणा पुलिस ने इस संबंध में जानकारी दी है कि तीन लोग घायल हैं और कई अन्य अब भी गायब हैं। दुर्घटना के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है।

Read More; बहुमत के बाद भी कांग्रेस नहीं बना पायी अध्यक्ष, पार्टी ने दो पार्षदों को किया निष्कासित 

घटना की सूचना मिलने पर कृषि मंत्री जेपी दलाल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। वह राहत और बचाव कार्यों की निगरानी कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि कुछ लोगों की मौत हुई है, लेकिन अभी स्पष्ट जानकारी नहीं दे सकता। डॉक्टरों की टीम पहुंच गई है। हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। भूस्खलन के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। स्पष्ट नहीं है कि यह हादसा ब्लास्ट के कारण हुआ या किसी अन्य वजह से। बचाए गए घायलों को निकालकर अस्पताल भेजा जा रहा है।

Read More: स्वामी आत्मानंद स्कूल में निकली बंपर भर्ती, इंटरव्यू के आधार पर होगा चयन, देखिए पूरा डिटेल