one day holiday for employees in by-election

कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए बड़ी खबर! चुनाव को देखते हुए एक दिन का अवकाश घोषित, इन राज्यों की सरकार ने लिया फैसला

one day holiday for employees in by-election : राज्य सरकारों ने उपचुनाव को देखते हुए 5 दिसंबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है।

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : November 23, 2022/6:59 pm IST

नई दिल्ली। one day holiday for employees in by-election :  जैसे की हम सभी लोग इस बात से वाकिफ है कि उत्तरप्रदेश और ओडिशा में उपचुनाव होने वाले है। वहीं दोनों की राज्य सरकारों ने कर्मचारियों के लिए एक दिवसीय छुट्टी का फैसला किया है। भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) के निर्देश पर दोनों राज्य सरकारों ने उपचुनाव को देखते हुए 5 दिसंबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। इस दिन सरकारी और निजी कर्मचारियों दोनों को वैतनिक अवकाश का लाभ मिलेगा।

read more : इंस्टाग्राम पर दोस्ती करना पड़ा भारी, सुबह स्कूल जाते समय छात्र ने नाबालिग का किया ऐसा हाल 

one day holiday for employees in by-election : जानकारी अनुसार भारत निर्वाचन आयोग ने राज्य सरकारों को पत्र लिखकर 5 दिसंबर को होने वाले उपचुनाव के दिन सरकारी और निजी कर्मचारियों दोनों को वैतनिक अवकाश देने को कहा है। बता दे कि राजस्थान, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़ और बिहार की कुल 5 सीटों पर विधानसभा उपचुनाव होने हैं।

read more : यात्रीगण कृपया ध्यान दें! भारतीय रेल ने की 134 ट्रेनें रद्द, यात्रा करने से पहले देखें पूरी लिस्ट 

5 दिसंबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित

one day holiday for employees in by-election : आपकी जानकारी के लिए बता दूं कि पूरे यूपी में यह छुट्टी घोषित नहीं होगी। बल्कि कुछ ही इलाकों में 5 दिसंबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया गया है। इस इस संबंध में राज्य सरकार ने अधिसूचना जारी कर दी है और कहा है कि राज्य में लोकसभा और विधानसभा उपचुनावों के मद्देनजर चुनावी क्षेत्रों में 5 दिसंबर को सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। बता दे कि उत्तर प्रदेश में तीन सीटों रामपुर और खतौली में विधानसभा और मैनपुरी संसदीय क्षेत्र में लोकसभा उपचुनाव होने हैं।इसमें ओडिशा के पदमपुर सीट भी शामिल है।

read more : असिस्टेंट प्रोफेसर पदों पर बंपर भर्ती, इन विषयों के लिए मंगाए गए हैं आवेदन, अगर है ये योग्यता तो तुरंत करें अप्लाई 

एमपी-महाराष्ट्र सरकार ने भी किया छुट्टी का ऐलान

वहीं इससे पहले महाराष्ट्र की एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस ने भी एक जीआर जारी कर गुजरात के सीमावर्ती जिलों में काम करने वाले गुजरात विधानसभा के मतदाताओं के लिए 1 दिन की छुट्टी की अनुमति दी है। वही मध्य प्रदेश श्रम आयुक्त ने भी इस संबंध में आदेश जारी किए हैं, इसके तहत प्रदेश में शासकीय और निजी नौकरी कर रहे लोग को घर जाने की छुट्टी भी मिलेगी और छुट्टी के दिन का वेतन भी उन्हें उपलब्ध कराया जाएगा।

 

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 
Flowers