आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन में एकमुश्त 3000 रुपए का इजाफा, यहां सीएम ने किया ऐलान |

आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन में एकमुश्त 3000 रुपए का इजाफा, यहां सीएम ने किया ऐलान

दिल्ली सरकार द्वारा मानदेय बढ़ाने के बाद प्रदर्शनकारी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने अपनी हड़ताल समाप्त करने से इनकार कर दिया। उनका कहना है कि यह सिर्फ जुमला है। One-time increase of 3000 rupees in the salary of Anganwadi workers, CM announced here

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : February 25, 2022/1:16 pm IST

नईदिल्ली। increased salary of Anganwadi workers: केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के मासिक मानदेय और भत्ते में वृद्धि का ऐलान कर दिया है। दरअसल, मुख्यमंत्री आवास के पास चल रही इन कार्यकर्ताओं की हड़ताल को 25 दिन से ज्यादा हो चुके हैं। ऐसे में दिल्ली सरकार की तरफ से आंगनवाड़ी वर्कर की सैलरी मानदेय 9678 रुपये से 12720 रुपये और हेल्पर के मानदेय 4839 रुपये से बढ़ाकर 6810 रुपये कर दिया।

read more: valentine day : शरीर के इन 7 जगहों पर Kiss करने का क्या है मतलब, हर किस का है अलग अर्थ…जानें
मामले में केजरीवाल सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने मीडिया को बताया कि आंगनवाड़ी वर्कर्स और हेल्पर को सबसे अधिक मानदेय देने के मामले दिल्ली इकलौता राज्य है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार ने बढ़ती महंगाई के चलते यह फैसला लिया है। गौरतलब है कि दिल्ली में अभी तक आंगनवाड़ी वर्कर का मानदेय 9,678 रुपए और हेल्पर का मानदेय 4,839 रुपए था।

read more: सेक्‍स टाइम बढ़ाना चाहते हैं आप? तो फालो करें ये 5 आसान ट्रिक्‍स
मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने कार्यकर्ताओं और सहायकों से अपने काम पर लौटने की अपील की है। दिल्ली सरकार ने 2017 में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 5,000 से बढ़ाकर 9,678 और आंगनवाड़ी सहायिकाओं का मानदेय 2,500 से बढ़ाकर 4,839 किया था।

read more: प्यार के लिए युवती ने बॉयफ्रेंड को डोनेट की किडनी, लड़के ने 7 महीने बाद तोड़ा रिश्ता
वहीं केजरीवाल सरकार के इस फैसले के बाद भी प्रदर्शनकारी आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने अपनी हड़ताल समाप्त करने से इनकार कर दिया। उनका कहना है कि दिल्ली सरकार ने वर्कर हेल्पर की सैलरी में मामूली वेतन वृद्धि की है। यह इजाफा केजरीवाल सरकार का केवल एक जुमला है। कार्यकर्ताओं ने महीने के अंत तक इस मामले का हल नहीं होने पर “बड़े विरोध” की धमकी दी है। उनका कहना है कि जबतक सरकार उनकी सभी मांगों पर पॉइंट टू पॉइंट बात नहीं करती है तब तक यह हड़ताल जारी रहेगी।

 
Flowers