Lok Sabha Election 2024: मात्र एक मतदाता के लिए बनाया गया पोलिंग बूथ, महिला की इस जिद पर झुका प्रशासन! | Only one woman voter in arunachal

Lok Sabha Election 2024: मात्र एक मतदाता के लिए बनाया गया पोलिंग बूथ, महिला की इस जिद पर झुका प्रशासन!

Lok Sabha Election 2024: मात्र एक मतदाता के लिए बनाया गया पोलिंग बूथ, महिला की इस जिद पर झुका प्रशासन!

Edited By :   Modified Date:  April 19, 2024 / 09:18 PM IST, Published Date : April 19, 2024/9:12 pm IST

Only one woman voter in arunachal: ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश के सुदूर अंजॉ जिले में बनाए गये एक अनोखे मतदान केंद्र मालोगम में शुक्रवार को एकमात्र महिला मतदाता ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल करते हुए शत-प्रतिशत मतदान किया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जिले के एक अधिकारी ने बताया कि 44-वर्षीया सोकेला तयांग ने अपराह्न करीब एक बजे मतदान किया। मतदान अधिकारियों की एक टीम ने एकमात्र मतदाता के लिए दुर्गम इलाके में लगभग 40 किलोमीटर की पैदल यात्रा की और वहां मतदान केंद्र स्थापित किया।

Read more: सूर्य की तरह चमकेगी इन राशियों की तकदीर, करियर में होगी उन्‍नति, जमकर बरसेगा धन… 

सोकेला ने कहा, ‘‘मैं अपने मताधिकार का इस्तेमाल करके खुश हूं और मुझे मतदान करने का अवसर देने के लिए मैं निर्वाचन अधिकारियों को धन्यवाद करता हूं।” निर्वाचन अधिकारियों के मुताबिक, मालोगाम में बहुत कम परिवार रहते हैं और तयांग को छोड़कर बाकी सभी मतदाता अन्य मतदान केंद्रों पर पंजीकृत हैं, लेकिन वह (तयांग) मतदान करने के लिए दूसरे मतदान केंद्रों पर जाने को तैयार नहीं थीं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी पवन कुमार सैन ने कहा, ‘‘संख्या हमेशा मायने नहीं रखती है, बल्कि यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि हर नागरिक की आवाज सुनी जाए।

Read more: Lok sabha Election 2024: ससुराल जाने से पहले नव विवाहित दुल्हनों ने किया मतदान, वोटिंग कर निभाया राष्ट्रीय फर्ज… 

Only one woman voter in arunachal: सोकेला तयांग का वोट समावेशिता और समानता के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है।” यह गांव चीन की सीमा से लगे अंजॉ जिले के हयुलियांग विधानसभा क्षेत्र और अरुणाचल पूर्व लोकसभा सीट के अंतर्गत आता है। यहां कम से कम छह उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। यहां कांग्रेस पार्टी के बोसीराम सिरम और भाजपा के मौजूदा सांसद तापिर गाओ के बीच सीधा मुकाबला है।

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Follow the IBC24 News channel on WhatsApp