flood in assam

Assam Flood: मूसलाधार बारिश से मचा ‘हाहाकार’, जलमग्न हुआ पूरा शहर, एक लाख से अधिक लोग हुए प्रभावित

Over one lakh people affected by floods in Assam असम में बक्सा जिले के बारामा शहर क्षेत्र और आसपास के अन्य इलाकों को जलमग्न कर दिया।

Edited By :   Modified Date:  June 22, 2023 / 03:05 PM IST, Published Date : June 22, 2023/2:53 pm IST

flood in assam: गुवाहाटी। बाढ़ ने पूर्वोत्‍तर राज्‍य असम में बक्सा जिले के बारामा शहर क्षेत्र और आसपास के अन्य इलाकों को जलमग्न कर दिया। इस भयानक बाढ़ से 20 जिलों के करीब 1.20 लाख लोग बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एएसडीएमए) की रिपोर्ट के अनुसार, असम के साथ सटे कई पड़ोसी राज्यों और भूटान देश में लगातार हो रही मूसलाधार बारिश की वजह से कई नदियों का जल स्तर खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है। इस कारण असम के नए इलाकों में बाढ़ की स्‍थ‍िति पैदा हो गई है।

Read more: कोरोना वैक्सीन की वजह से दिग्गज क्रिकेटर की मौत! जाने-माने डॉक्टर ने किया सनसनीखेज खुलासा

असम स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी के अनुसार, मंगलवार तक नौ जिलों में 34,000 से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित थे, लेकिन बुधवार को हालात और खराब हो गए। अथॉरिटी की रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के बक्सा, बारपेटा, दरांग, धेमाजी, धुबरी, कोकराझार, लखीमपुर, नलबाड़ी, सोनितपुर और उदलगुरी जिलों में 1,19,800 से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। बेकी नदी का जल स्तर रोड ब्रिज, एनटी रोड क्रॉसिंग, पगलाडिया और पुथिमारी नदी का जल स्तर एनएच रोड क्रॉसिंग पर खतरे के निशान से ऊपर बह रहा है।

Read more: क्या आप भी हैं जोड़ों के दर्द से परेशान? तो जल्दी अपनाएं ये घरेलू उपाय, झट से दूर होगी बड़े-बुजुर्गों की तकलीफ 

flood in assam:असम के बजाली, बक्सा, बारपेटा, बिस्वनाथ, चिरांग, दरांग, धेमाजी, धुबरी, डिब्रूगढ़, गोलाघाट, होजाई, कामरूप, कोकराझार, लखीमपुर, नागांव, नलबाड़ी, सोनितपुर, तामुलपुर, उदलगुरी जिलों के 45 राजस्व गांवों के अंतर्गत 780 गांव बाढ़ की चपेट में आए हुए हैं और बजाली, दरांग, कामरूप (मेट्रो), कोकराझार और नलबाड़ी जिलों में शहरी बाढ़ की भी सूचना मिली है। मौसम विभाग ने राज्य में तेज बारिश की वजह से ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। साथ ही कुछ दिनों तक बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

 

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें