PCC Chief Pratibha singh Statement for New CM of HImachal Pradesh

 Himachal New CM : हिमाचल में कांग्रेस की बंपर जीत, नतीजे आते ही पीसीसी चीफ ने बताया कौन होगा नया CM

नतीजे आते ही पीसीसी चीफ ने बताया कौन होगा नया CM : PCC Chief Pratibha singh Statement for New CM of HImachal Pradesh

Edited By :   Modified Date:  December 8, 2022 / 04:46 PM IST, Published Date : December 8, 2022/4:35 pm IST

शिमलाः  PCC Chief Pratibha singh Statement हिमाचल में 12 नवंबर को मतदान हुआ था। आज मतों की गणना हो रही है। रुझान के हिसाब से प्रदेश में कांग्रेस का सरकार बनाना लगभग तय माना जा रहा है। चुनाव आयोग के अनुसार भाजपा ने हिमाचल प्रदेश में अभी तक 11 सीटों पर जीत दर्ज़ की है और 15 सीटों पर आगे चल रही है। कांग्रेस 11 सीट पर जीत दर्ज़ कर 28 सीटों पर आगे है जबकि निर्दलीय 2 सीटों पर जीत दर्ज़ कर 1 सीट पर आगे चल रही है।

Read More : बीजेपी ने रामपुर में आजम खान के किले को किया ध्वस्त, आकाश सक्सेना ने लहराया पताका, इतने हजार वोटों से मारी बाजी

PCC Chief Pratibha singh Statement हिमाचल में कांग्रेस के प्रति सकारात्मक परिणाम आने के बाद अब प्रदेश में नए सीएम को लेकर चर्चाए भी तेज हो गई है। इसी बीच अब प्रदेश कांग्रेस की चीफ प्रतिभा सिंह ने नए सीएम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि चुने हुए विधायक तय करेंगे कि कौन सीएम होगा। एक बार जब वो अपनी पसंद स्पष्ट कर देंगे, तब पार्टी आलाकमान नाम की घोषणा करेगा। उन्होंने अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं। कहा है कि जनता आगे भी वीरभद्र परिवार का नेतृत्व देखना चाहती है।

Read More : Gujarat Results 2022: कांग्रेस का सबसे ​चर्चित चेहरा जिग्नेश मेवाणी चुनाव हारे, कांग्रेस से BJP में आए उम्मीदवार ने ही हराया 

जानिए कौन हैं प्रतिभा सिंह

प्रतिभा सिंह वीरभद्र सिंह की पत्नी हैं। वीरभद्र सूबे के छह बार मुख्यमंत्री रहे हैं। वो साल 1998 में सक्रिय राजनीति में आई थीं। उन्होंने मंडी संसदीय क्षेत्र से पहला चुनाव लड़ा था। इसमें बीजेपी के महेश्वर सिंह एवं उनके समधी ने उन्हें करीब सवा लाख मतों से हराया था। महेश्वर सिंह उनके समधी हैं।