PDF merges with ruling NPP in Meghalaya

मेघालय में PDF का सत्तारूढ़ NPP में विलय, सदस्यों की संख्या बढ़कर हुई 28

PDF merges with ruling NPP in Meghalaya: मेघालय में PDF का सत्तारूढ़ NPP में विलय, सदस्यों की संख्या बढ़कर हुई 28...

Edited By :   Modified Date:  May 7, 2023 / 04:11 PM IST, Published Date : May 7, 2023/3:38 pm IST

PDF merges with ruling NPP in Meghalaya : शिलांग। मेघालय में पीपुल्स डेमोक्रेटिक फ्रंट (पीडीएफ) ने अपने दो विधायकों के साथ सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) में विलय कर लिया है। इसी के साथ, 60 सदस्यीय राज्य विधानसभा में सत्तारूढ़ पार्टी के सदस्यों की कुल संख्या बढ़कर 28 हो गई है। दोनों पार्टियों का विलय 10 मई को शिलांग में होने वाले उपचुनाव से ठीक पहले हुआ है। पीडीएफ अध्यक्ष गाविन मिलिएम और कार्यकारी अध्यक्ष बांतेइदोर लिंगदोह के नेतृत्व में पार्टी के सभी पदाधिकारी शनिवार की शाम सत्तारूढ़ एनपीपी में शामिल हो गए।

read more : कर्मचारियों को लगा बड़ा झटका, सरकार ने DA बढ़ाने से किया इंकार, जानें वजह

PDF merges with ruling NPP in Meghalaya : लिंगदोह ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘मुख्यमंत्री व एनपीपी अध्यक्ष कोनराड के संगमा से असम के साथ सीमा विवाद सुलझाने और खासी भाषा को आठवीं अनुसूची में स्थान दिलाने का प्रयास करने का आश्वासन मिलने के बाद पीडीएफ ने एनपीपी में विलय कर लिया है।’’पीडीएफ के नेताओं और समर्थकों का एनपीपी में स्वागत करने के बाद संगमा ने कहा, ‘‘विलय से एनपीपी मजबूत होगी। मैं आप सभी के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं।’’

read more : रेलवे ने लिया बड़ा फैसला, अब इस सुविधा को भी दिया जाएगा प्राइवेट वेंडर्स को, सुनकर चौंक गए करोड़ों यात्री

एनपीपी अध्यक्ष ने पीडीएफ कार्यकर्ताओं और नेताओं को आश्वासन दिया कि विलय दस्तावेज में लिखी बातों और लक्ष्यों को हासिल करने के लिए वे साथ मिलकर काम करेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘हमारे विचार समान हैं। मैं आपको आश्वासन देता हूं कि हम दस्तावेज में लिखे सभी लक्ष्यों को साथ मिलकर हासिल करेंगे।’’ मुख्यमंत्री ने विलय के बाद प्रत्येक स्तर पर पार्टी संगठन के पुनर्गठन की भी घोषणा की।

और भी लेटेस्ट और बड़ी खबरों के लिए यहां पर क्लिक करें

 

 
Flowers