Petrol and diesel became cheaper today

Petrol Diesel Price : दिवाली के बाद आज सस्ता हुआ पेट्रोल-डीजल? एक क्लिक में देखें अपने शहर का नया रेट

Petrol and diesel became cheaper today : डब्‍ल्‍यूटीआई में भी 0.50 डॉलर की बढ़त दिख रही है और यह 88.59 डॉलर प्रति बैरल के भाव बिक रहा है

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:09 PM IST, Published Date : October 28, 2022/8:03 am IST

नई दिल्‍ली। Petrol Diesel Price Today : दिवाली के बाद ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल की कीमतों में फिर से उछाल आया है। इस बीच आज सरकारी तेल कंपनियों ने पेट्रोल-डीजल के नए कीमत आज सुबह 6 बजे जारी कर दिया। शुक्रवार सुबह जारी हुए नए कीमत में पेट्रोल-डीजल के भाव में कुछ एक जगहों में पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ तो वहीं कहीं-कहीं दाम में बदलाव देखे गए हैं। हालांकि, आज भी दिल्‍ली-मुंबई सहित देश के चारों महानगरों में तेल के दाम नहीं बदले हैं। इधर मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ में भी कीमतों में किसी तरह के बदलाव नहीं हुए है।

यह भी पढ़ें : राजद उम्मीदवारों के लिए नीतीश कुमार नहीं करेंगे ये काम, बिहार उपचुनाव से पहले महागठबंधन में तकरार!

Petrol Diesel Price Today : सरकारी तेल कंपनियों की ओर से जारी आज जारी रेट के अनुसार, देश में बिहार की राजधनी पटना में पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ है। एक लीटर पेट्रोल के भाव 64 पैसे से गिरकर 107.48 रुपये हो गया। वहीं डीजल का दाम भी 60 पैसे लुढ़ककर 94.26 रुपये प्रति लीटर पहुंच गया है। दूसरी ओर यूपी के गौतम बुद्ध नगर जिले (नोएडा-ग्रेटर नोएडा) में पेट्रोल 34 पैसे महंगा होकर 96.92 रुपये और डीजल 33 पैसे बढ़कर 90.08 रुपये प्रति लीटर हो गया है।

यह भी पढ़ें : ओमीक्रोन BA.2 स्वरूप अपने मूल और डेल्टा वेरिएंट से कम गंभीर: रिपोर्ट

दामों में आया उछाल

अब कच्‍चे तेल के दामों पर नजर डाले तो पिछले 24 घंटे में इसकी कीमतों में करीब एक डॉलर प्रति बैरल का उछाल आया है। ब्रेंट क्रूड करीब 1 डॉलर बढ़कर 96.65 डॉलर प्रति बैरल के भाव पहुंच गया है। डब्‍ल्‍यूटीआई में भी 0.50 डॉलर की बढ़त दिख रही है और यह 88.59 डॉलर प्रति बैरल के भाव बिक रहा है।

यहां नहीं हुआ बदलाव

Petrol Diesel Latest Price : सरकारी कंपनियों द्वारा जारी की गई नई कीमतों के मुताबिक, देश की राजधानी दिल्ली में आज पेट्रोल की कीमत 96.72 रुपये और डीजल 89.62 रुपये प्रति लीटर है। वहीं, मंबई में पेट्रोल की कीमत 106.31 रुपये और डीजल की कीमत 94.27 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है। इसके अलावा कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 106.03 रुपये है जबकि डीजल की कीमत 92.76 रुपये प्रति लीटर है। चेन्नई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 102.63 रुपये और डीजल की कीमत 94.24 रुपये प्रति लीटर पर स्थिर है।

यह भी पढ़ें :  मिथुन राशि वाले जातक आज जरूर करें ये उपाय, सभी समस्याओं से चुटकी में मिलेगी मुक्ति

SMS से चेक करें अपने शहर में पेट्रोल-डीजल का भाव

Petrol-Diesel Price today : राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं। आप एक SMS के जरिए रोज अपने शहर में पेट्रोल-डीजल की कीमत जान सकते हैं। इसके लिए इंडियन ऑयल (IOCL) के ग्राहकों को RSP कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। अपने शहर का RSP कोड जानने के लिए यहां क्लिक करें।

 

और भी है बड़ी खबरें…

 
Flowers