Petrol will no available at petrol pumps after 9 pm, know reason

अब सिर्फ 8 घंटे ही मिलेगा पेट्रोल, 4500 पंपों की सप्लाई पर रोक, इस वजह से तेल कंपनियों ने डीलर्स को दिए निर्देश

अब सिर्फ 8 घंटे ही मिलेगा पेट्रोल, 4500 पंपों की सप्लाई पर रोक : Petrol will no available at petrol pumps after 9 pm, know reason

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : June 13, 2022/7:49 pm IST

नई दिल्लीः Petrol news in hindi रूस-यूक्रेन जंग का असर अब भारत पर भी साफ दिखने लगा है। आम जनता पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमत से परेशान है। इसी बीच अब एक बार फिर देश में नया संकट शुरू होने जा रहा है। दरअसल, देश के दो नामी तेल कंपनियों ने घाटा कम करने के लिए तेल की राशनिंग शुरू कर दी है। HPCL और BPCL ने सेल्स ऑफिसर पेट्रोल पंप संचालकों को तेल की सेल घटाने के निर्देश दे रहे है। कंपनियों ने निर्देश दिया है कि बस 8 घंटे ही पेट्रोल की बिक्री करें। रात 9 बजे के बाद पेट्रोल-डीजल की बिक्री नहीं की जाए।

Read more :  सुकन्या समृद्धि योजना से निकालने हैं पैसे, तो अपनाए ये तरीका, एक बार में मिलेगी इतनी राशि 

Petrol will no available at petrol pumps तेल कंपनियों के इस कदम से राजस्थान के 6700 पंप में से 4500 पंप सूखने की कगार पर पहुंच गए हैं। इतना ही नहीं, 11 जून को दूसरा शनिवार व 12 जून को रविवार होने के कारण तेल डिपो बंद रहे। इसके अलावा, रिलायंस व एस्सार के पंप पर तेल की बिक्री ही नहीं हो रही। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, BPCL के डिपो इंचार्ज का कहना है कि वैश्विक संकट होने से कारण ये हाल है।

Read more :  भाजपा में शामिल होंगे भिंड विधायक संजीव सिंह, पूर्व सांसद डॉ रामलखन ने की पुष्टि, अब कार्यकर्ताओं को लेकर भोपाल के लिए होंगे रवाना 

एचपीसीएल को लिखा पत्र

आम जनता पहले ही पेट्रोल-डीजल की बढती महंगाई से परेशान थी, इसके बाद तेल की किल्लत ने उन्हें और परेशान कर दिया है। राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के प्रदेशाध्यक्ष सुनीत बगई ने कहा, ‘HPCL और BPCL अपने डीलर्स को तेल की सप्लाई नहीं दे रहे हैं। HPCL के सीएमडी डॉ। पुष्प कुमार जोशी, BPCL के कार्यकारी निदेशक पीएस रवि को स्थिति से अवगत कराया है, लेकिन फिर भी हालात नहीं सुधरे हैं।

Read more :  हर समय भरी रहेगी आपकी जेब, महीने में होगी 6 लाख रुपए तक की कमाई, बस करना होगा ये काम 

राजस्थान में तेल की बिक्री

डीजल : रोज 1.10 करोड़ लीटर
सालाना 400 करोड़ लीटर
पेट्रोल : रोज 23 लाख लीटर
सालाना 85 करोड़ लीटर

 
Flowers