PM Kisan Yojna: After 4 days, 4000 rupees will come in the account of crores of farmers.. If you have not done this process then do it soon.

PM Kisan Yojna: 4 दिन बाद करोड़ों किसानों के खाते में आ जाएंगे 4000 रुपए.. आपने नहीं किया है ये प्रोसेस तो जल्द कर लें

PM Kisan Yojna: After 4 days, 4000 rupees will come in the account of crores of farmers.. If you have not done this process then do it soon.

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : December 28, 2021/10:57 am IST

PM Kisan Samman Nidhi Scheme: जल्द ही किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि स्कीम का पैसा मिलने वाला है। अगर आपने भी इस स्कीम के लिए अप्लाई किया है तो आपके लिए अच्छी खबर है। बता दें कई किसानों के खाते में 2000 की जगह पूरे 4000 रुपये मिलेंगे।

हमारे 𝕎𝕙𝕒𝕥𝕤 𝕒𝕡𝕡 Group’s में शामिल होने के लिए यहां Click करें.

पीएम किसान सम्मान निधि की 10वीं किस्त का पैसा 1 जनवरी 2022 को किसानों के खाते में ट्रांसफर किया जाएगा। पीएम मोदी नए साल पर यह राशि किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे। नए साल पर यानी 1 जनवरी को किसानों के खाते में 10वीं किस्त का पैसा ट्रांसफर हो जाएगा। पीएम मोदी दोपहर को 12 बजे किसानों के खाते में पैसा जारी करेंगे।

पढ़ें- शाहबाज ने बढ़ाया बिलासपुर का मान.. रणजी टीम के लिए चयन

बता दें जिन भी किसानों को 9वीं किस्त का पैसा नहीं मिला है उन लोगों के खाते में 9वीं और 10वीं दोनों किस्तों का पैसा एकसाथ ट्रांसफर किया जाएगा। यानी इन लोगों के खाते में पूरे 4000 रुपये आएंगे।

पढ़ें- 6 हजार से ज्यादा अवैध कॉलोनियां होंगे वैध, मध्यप्रदेश सरकार ने लिया बड़ा फैसला

केंद्र सरकार इस स्कीम के तहत किसानों को सालाना 6000 रुपये की आर्थिक सहायता देती है। इस पैसे को सरकार तीन किस्तों के रुप में देती है। यानी आपको 4-4 महीने के अंतर पर 2000 रुपये की राशि मिलती है। ये पैसा सीधे आपके बैंक खाते में ट्रांसफर किया जाता है।

पढ़ें- बोलैंड के 6 विकेट, ऑस्ट्रेलिया ने तीसरा टेस्ट और एशेज श्रृंखला जीती

इस स्कीम का लाभ लेने के लिए आपकी आयु 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा आपके पास 2 हेक्टेयर खेती योग्य जमीन होना भी जरूरी है, जिन किसानों के पास खेती योग्य जमीन नहीं है वह इस स्कीम का फायदा नहीं ले सकते हैं।

पढ़ें- कोरोना से ‘अंडरटेकर’ की चली गई जान.. ओवर कॉन्फिडेंस के चलते ले लिया था हल्के में

पीएम किसान योजना के तहत रजिस्टर्ड किसानों की संख्या बढ़कर 12 करोड़ हो गई है। इस स्कीम में सरकार अब तक 9 किस्तों का पैसा ट्रांसफर कर चुकी है। सरकार ने 1।58 लाख करोड़ रुपये इस स्कीम के तहत ट्रांसफर किए हैं।