कोरोना की तीसरी लहर को लेकर 16 जुलाई को हो सकता है बड़ा फैसला, पीएम मोदी ने बुलाई मुख्यमंत्रियों की बैठक | PM Modi called a meeting of Chief Ministers on July 16, a big decision may be taken to stop the third wave of Corona

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर 16 जुलाई को हो सकता है बड़ा फैसला, पीएम मोदी ने बुलाई मुख्यमंत्रियों की बैठक

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर 16 जुलाई को हो सकता है बड़ा फैसला, पीएम मोदी ने बुलाई मुख्यमंत्रियों की बैठक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : July 13, 2021/10:56 am IST

नईदिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 16 जुलाई को सुबह 11 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, ओडिशा, महाराष्ट्र, केरल के मुख्यमंत्रियों के साथ राज्यों में कोविड की स्थिति पर चर्चा करेंगे।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानी मंगलवार को पूर्वोत्तर राज्यों में कोरोना के हालात पर चर्चा की। इसमें असम, मणिपुर, अरुणाचल प्रदेश, मिजोरम, मेघालय, सिक्किम, त्रिपुरा और नगालैंड के मुख्यमंत्री शामिल हुए। इस दौरान पीएम मोदी ने संभावित तीसरी लहर पर चिंता जताई। उन्होंने कहा कि हिल स्टेशन, मार्केट में बिना मास्क और प्रोटोकॉल के बिना भारी भीड़ का उमड़ना ठीक नहीं है। यह हमारे लिए चिंता का विषय है।

read more: इस शहर में बसने के लिए 25 लाख दे रहा प्रशासन! माननी होगी मात्र यह शर्त

पीएम ने कहा, ”कोरोना बहरूपिया है, हमें कोरोना वायरस के हर वैरिएंट पर भी नजर रखनी होगी। म्यूटेशन के बाद ये कितना परेशान करने वाला होगा, इस बारे में एक्सपर्ट्स लगातार स्टडी कर रहे हैं। ऐसे में रोकथाम और वक्त रहते इलाज करना बहुत जरूरी है।”

देश में कोरोना संक्रमण होते ही लोगों के घूमने निकल पड़ने पर पीएम मोदी ने कहा, “ये सही है कि कोरोना की वजह से टूरिज्म, व्यापार-कारोबार बहुत प्रभावित हुआ है। लेकिन आज मैं बहुत जोर देकर कहूंगा कि हिल स्टेशंस में, बाजार में बिना मास्क पहने, भारी भीड़ उमड़ना ठीक नहीं है। सतर्कता बरतना बेहद जरूरी है।”

read more: BJP विधायक को कोर्ट ने सुनाई जेल की सजा, फर्जी मार्कशीट पर पत्नी को लड़ाया था चुनाव…जानें पूरा मामला 

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा चलाए जा रहे ‘सबको वैक्सीन-मुफ्त वैक्सीन’ अभियान की पूर्वोत्तर में भी उतनी ही अहमियत है। साथ ही पीएम ने मुख्यमंत्रियों से अपील की कि तीसरी लहर से मुकाबले के लिए हमें वैक्सीनेशन की प्रक्रिया तेज करते रहना है। 

read more: लौटेगा लॉकडाउन ! PM मोदी बोले संक्रमण रोकने के लिए उठाने होंगे ज्या…

 
Flowers