PM Modi On Fake News

PM Modi On Fake News: खबरों को शेयर करने से पहले 10 बार पता करें उसकी सत्यता, पीएम मोदी ने फेक न्यूज पर कही ये बात

PM Modi On Fake News Before sharing the news, find out its veracity 10 times, PM Modi खबरों को शेयर करने से पहले 10 बार पता करें उसकी सत्यता

Edited By :   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : October 28, 2022/3:00 pm IST

PM Modi On Fake News सुरजकुंड: समाज में फेक न्यूज से क्या क्या हो सकता इसका अंदाजा शायद आपको अग्निवीर योजना और कोरोना महामारी में समझ आ गया होगा।बीते दिनों में हमने फेक न्यूज के कारण करोड़ो रुपये के साथ जान गवाते लोगो को देखा था। आज के सोशल मीडिया के युग में खबर का पढ़ने के साथ वेरिफाई करने की भी हमारी आदत होनी चाहिए। अन्यथा हम बड़ी मुसीबत का शिकार हो सकते हैं। इसी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने भाषण में कहा कि एक फेक न्यूज पूरे देश में बवाल खड़ा कर सकती हैं। आगे पीएम ने लोगो को शिक्षित करने की बात कही हैं।

Read More: पहाड़ो पर ऐसे कपड़े पहन शहनाज गिल ने करवाया फोटोशूट, खूबसूरती देख नजरें नहीं हटा पाएंगे फैंस

पीएम ने कही ये बात  

PM Modi On Fake News प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भाजपा के द्वारा आयोजित चिंतन शिविर को संबोधित करते हुए साइबर सुरक्षा को लेकर अपनी बात रखी हैं। जिसमें उन्होने सोशल मीडिया का जिक्र करते हुआ कहा कि, आज के आधुनिक युग में सोशल मीडिया की पावर को कम नहीं आकना चाहिए। सोशल मीडिया पर जा क्या हो रहा है ये देखने के साथ ये पता करना भी हमारी जिम्मेदारी है, कि वो खबर या वीडियो सही भी या नहीं। आगे पीएम ने कहा कि आज लगभग हर वेवसाइट के पास प्रमाणिकता को प्रूफ करने का एक ऑप्सन हैं। उसका उपयोग करके हमे खबर की प्रमाणिकता और सत्यता को जांचना और परखना चाहिए।

Read More: छत्तीसगढ़: प्रदेश के अनि​यमित और संविदा कर्मी होंगे रेगुलर! विभागों ने शुरू की तैयारी

शेयर करने से पहले याद रखें ये बात

PM Modi On Fake News आगे पीएम मोदी ने खबरो को शेयर करने को लेकर बात कही, जिसमें उन्होने कहा कि किसी भी खबर को शेयर करने से पहले हमें 10 बार ये दिमाग में रखना चाहिए कि ये खबर सही या झूठ। खबर को लेकर यदि हमारे पास पूरी जानकारी हैं। तभी उन खबरों को शेयर करना चाहिए।

 

Read More: दिल्ली में बाइक सवार से मामूली विवाद के बाद युवक ने किया कुछ ऐसा, वीडियो देख रह जायेंगे हैरान…