प्रधानमंत्री मोदी ने एमजीआर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की |

प्रधानमंत्री मोदी ने एमजीआर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की

प्रधानमंत्री मोदी ने एमजीआर की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की

:   Modified Date:  January 17, 2024 / 09:02 AM IST, Published Date : January 17, 2024/9:02 am IST

नयी दिल्ली, 17 जनवरी (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अखिल भारतीय अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (अन्नाद्रमुक) के संस्थापक एवं तमिलनाडु के पूर्व मुख्यमंत्री एम जी रामचंद्रन (एमजीआर के नाम से लोकप्रिय) को बुधवार को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी और कहा कि उन्होंने राज्य की प्रगति और विकास पर स्थायी प्रभाव छोड़ा।

मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर एक पोस्ट में कहा, ‘महान एमजीआर की जयंती पर आज हम उनके जीवन को याद करते हैं। वह तमिल सिनेमा के सच्चे आदर्श और दूरदर्शी नेता थे। उनकी विशेष रूप से सामाजिक न्याय और सहानुभूति पर आधारित फिल्में बड़े पर्दे से परे दिल जीतती हैं।’

उन्होंने कहा, ‘एक नेता और मुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने लोगों के कल्याण के लिए अथक काम किया और तमिलनाडु के विकास पर स्थायी प्रभाव छोड़ा। उनका काम हमें प्रेरित करता रहेगा।’

बेहद सफल अभिनेता रामचंद्रन द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) के सदस्य थे लेकिन एम करुणानिधि के साथ मतभेदों के बाद उन्होंने अन्नाद्रमुक की स्थापना की।

एमजीआर तमिलनाडु के करीब 10 साल तक मुख्यमंत्री रहे। उनका 1987 में निधन हुआ और वह अपने जीवन के अंतिम समय तक मुख्यमंत्री पद पर रहे।

भाषा ब्रजेन्द्र सिम्मी

सिम्मी

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)