PM Modi will visit Japan on September 27, will attend the funeral of former

पीएम मोदी 27 सितंबर को जाएंगे जापान, पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के अंतिम संस्कार में होंगे शामिल

PM Modi will visit Japan on September 27, will attend the funeral of former Prime Minister Shinzo Abe

Edited By: , September 23, 2022 / 07:22 PM IST

PM Modi will visit Japan on September 27: दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 27 सितंबर को जापान जाएंगे। बता दें कि पीएम मोदी वहां जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे के राजकीय अंतिम संस्कार कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रहे है । जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे का 8 जुलाई को निधन हो गया था। जहां पर शिंजो आबे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उस वक्त आबे एक भाषण दे रहे थे। यह घटना जापान के नारा शहर की है। जहा पर एक शख्स ने शिंजो आबे पर पीछे से गोली चला दी थी। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

यह भी पढ़े: PM Kisan Scheme 12th Installment: इस दिन तक आ जाएंगे सबके खाते में पैसे, पीएम ने बताई ये बात ….जानें पूरी खबर

पीएम मोदी 27 सितंबर को जापान जाएंगे

PM Modi will visit Japan on September 27:बता दें कि द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से जापान में दूसरी बार किसी पूर्व प्रधानमंत्री का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और शिंजो आबे की दोस्ती जगजाहिर थी। शिंजो आबे के निधन से पीएम मोदी को काफी दुख पहुंचा था। जिसके बाद पीएम ने पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो के लिए ट्वीट में कहा था कि मेरे प्रिय मित्रों में शुमार शिंजो आबे के दुखद निधन से मैं हैरान और दुखी हूं और इसे व्यक्त करने के लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं। वह एक शीर्ष वैश्विक राजनेता, एक उत्कृष्ट नेता और एक अद्भुत प्रशासक थे।

यह भी पढ़े: यूक्रेन: सामूहिक कब्र को खोद कर 436 शव निकाले गये, 30 पर प्रताड़ना के निशान